News Nation Logo
Banner

भुवनेश्वर हवाईअड्डे पर निर्माणाधीन बिल्डिंग की छत ढही, 1 की मौत कई घायल

बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक निमार्णाधीन इमारत की छत गिर गई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए.

By : Nihar Saxena | Updated on: 25 Jan 2020, 11:09:24 AM
भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर निर्माणाधीन इमारत की छत गिरी.

भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर निर्माणाधीन इमारत की छत गिरी. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर निमार्णाधीन इमारत की छत गिरी.
  • हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया.
  • मजदूरों के लौटते समय यह हादसा हुआ. जांच होगी कि कैसे गिरी छत.

नई दिल्ली:

ओडिशा के भुवनेश्वर में बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक निमार्णाधीन इमारत की छत गिर गई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. टर्मिनल 1 के साथ टर्मिनल 2 को जोड़ने वाली निमार्णाधीन इमारत शुक्रवार रात ढह गई. पुलिस के अनुसार ढही छत के नीचे फंसने से व्यक्ति की मौत हो गई. पीड़ित की पहचान हवाईअड्डे पर निर्माण कार्य में लगे एक ट्रक के हेल्पर अन्तयार्मी गुरु के रूप में की गई है. घायलों को कैपिटल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ेंः CAA पर बीजेपी को मिल सकता है शिवसेना का साथ, 'सामना' ने दिया संकेत

बचाव काम जारी
दमकलकर्मी, ओडिशा डिजास्टर रैपिड एक्शन फोर्स (ओडीआरएएफ), राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) बचाव अभियान चलाने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए. विशेष राहत आयुक्त प्रदीप जेना ने कहा, 'हमने बचाव अभियान के कर्मियों के सहयोग से एक शव को बरामद किया है, जो कंक्रीट के नीचे फंसा हुआ था.' निर्माण फर्म के अधिकारी ने दावा किया कि सभी सुरक्षा उपाय किए गए थे.

यह भी पढ़ेंः प्रशांत किशोर ने सुशील मोदी को फिर टारगेट किया, कह दी यह बड़ी बात

जांच शुरू
हवाईअड्डे पर निर्माण कार्य करने वाली फर्म दिलिप कंस्ट्रक्शंस के एक अधिकारी ने कहा, 'सभी कर्मचारी छत से नीचे उतर गए थे और दिन का काम खत्म हो गया था. मजदूरों के लौटते समय यह हादसा हुआ.' मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. खासकर यह देखते हुए कि इमारत निर्माणाधीन थी और वह हवाईअड्डे की परिसर में तैयार की जा रही थी.

First Published : 25 Jan 2020, 11:09:24 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.