logo-image

कोलंबो में स्थिति तनावपूर्ण, प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष में 9 घायल

कोलंबो में स्थिति तनावपूर्ण, प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष में 9 घायल

Updated on: 09 May 2022, 02:55 PM

कोलंबो:

कोलंबो में सोमवार को राजपक्षे और सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प के बाद स्थिति तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई है, जिसमें नौ लोग घायल हो गए।

एक पुलिस प्रवक्ता ने घोषणा की कि हिंसा के मद्देनजर कोलंबो के कुछ हिस्सों में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू घोषित कर दिया गया है।

इससे पहले दिन में, राजपक्षे समर्थक प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास कोलंबो, टेंपल ट्रीज पर एकत्र हुए और आर्थिक संकट के कारण बढ़ते दबाव के बीच महिंदा राजपक्षे से अपनी सीट नहीं छोड़ने का आग्रह किया।

उन्होंने एक बौद्ध पुजारी सहित शांतिपूर्ण सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों पर हमला किया, जो महिंदा राजपक्षे को पद छोड़ने के लिए आग्रह करते हुए टेंपल ट्रीज के बाहर एक सप्ताह से अधिक समय से प्रदर्शन कर रहे थे।

राजपक्षे समर्थक प्रदर्शनकारियों ने अस्थायी झोपड़ियों में भी आग लगा दी जहां कुछ सरकार विरोधी प्रदर्शनकारी भूख हड़ताल पर थे।

बाद में, राजपक्षे समर्थक प्रदर्शनकारी गॉल फेस ग्रीन में राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के कार्यालय के सामने विरोध स्थल पर चले गए, जहां एक महीने से अधिक समय से शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया जा रहा है।

खबरों के मुताबिक, गाले फेस ग्रीन साइट में विपक्ष के नेता साजिथ प्रेमदासा पर अनियंत्रित प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया।

आजादी के बाद से सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहे श्रीलंकाई लोगों को भोजन, दवा, ईंधन रसोई गैस के साथ-साथ घंटों बिजली कटौती सहित कई आवश्यक वस्तुओं की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.