logo-image

दिल्ली को घेरे बैठे हैं, ये कोई कराची-लाहौर नहीं, किसान आंदोलन पर बोले जेपी दलाल

किसानों के इस कदम पर हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि किसान सद्बुद्धि से काम लें. वार्ता करें. दिल्ली को घेरना अच्छी बात नहीं है.

Updated on: 02 Dec 2020, 07:55 PM

नई दिल्ली :

हजारों किसान कृषि बिल के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर को घेरे हुए हैं. मोदी सरकार से उनकी मांग है कि कृषि कानूनों को वापस लिया जाए. एमएसपी को नहीं खत्म किया जाएगा इसको लिखित में दें. बुधवार को किसान संगठनों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा. क्रांतिकारी किसान यूनियन पंजाब के अध्यक्ष दर्शनपाल सिंह ने कहा कि गुरुवार को सारे बॉर्डर को सील कर दिया जाएगा. 

किसानों के इस कदम पर हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि किसान सद्बुद्धि से काम लें. वार्ता करें. दिल्ली को घेरना अच्छी बात नहीं है.  जेपी दलाल ने कहा, 'मैं सभी किसान भाइयों से कहूंगा कि सद्बुद्धि से काम लें, वार्ता करें. ये अच्छी बात नहीं है कि दिल्ली का पानी बंद कर देंगे, दिल्ली के रास्ते बंद कर देंगे, दिल्ली को घेर कर बैठ जाएंगे.  ये लाहौर या कराची नहीं है, ये देश की राजधानी है.'

इधर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मैं किसानों से अपील करता हूं कि ये कानून किसानों के हित में हैं और लंबे इंतजार के बाद ये सुधार किए जा रहे हैं, लेकिन अगर उन्हें कोई दिक्कत है तो हम उनकी चिंताओं पर चर्चा करने को तैयार करेंगे.

इसे भी पढ़ें:किसान नेता बोले- जारी रहेगा आंदोलन, 5 को होगा मोदी सरकार का पुतला दहन

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम कल किसान नेताओं के साथ बैठक करेंगे. देखते हैं किस हद तक मुद्दे का समाधान हो सकता है.