logo-image

सीतारमण ने कोरोना वायरस से लड़ने के उपायों के लिये सांसद निधि से एक करोड़ रुपये दिये

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (nirmala sitharaman) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को रोकने और उसका निदान तलाशने के लिये किये जा रहे उपायों में अपनी सांसद निधि से एक करोड़ रुपये का योगदान किया है.

Updated on: 28 Mar 2020, 10:25 PM

दिल्ली:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (nirmala sitharaman) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को रोकने और उसका निदान तलाशने के लिये किये जा रहे उपायों में अपनी सांसद निधि से एक करोड़ रुपये का योगदान किया है. सीतारमण के कार्यालय द्वारा जारी ट्वीट में यह जानकारी दी गई है. कर्नाटक से राज्य सभा सदस्य निर्माला सीतारमण ने अपनी स्थानीय क्षेत्र विकास सांसद निधि से कोविड- 19 से बचाव के लिये किये जा रहे कार्यों में एक करोड़ रुपये जारी करने पर सहमति जताई है.

वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी कोविड- 19 के खिलाफ जारी लड़ाई में अपनी स्थानीय क्षेत्र विकास सांसद निधि से एक करोड़ रुपये के योगदान की जानकारी दी है. अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से सांसद हैं.ॉ

इसे भी पढ़ें:Corona से यूरोप में मरने वालों की संख्या बढ़ी, दुनिया मंदी की चपेट में, देखें देश-दुनिया की बड़ी खबरें

ओम बिरला ने सांसदों से की अपील 

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सांसदों को लिखा कि लॉकडाउन में जनता को निर्देशों का पालन करने के लिए प्रेरित करें और सुनिश्चित करें कि जरूरतमंदों को मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति हो. उन्होंने सांसदों से अपने एमपी लैंड फंड से कोरोना वायरस से निपटने के लिए 1 करोड़ रुपये का सहयोग देने का अनुरोध भी किया.

और पढ़ें: Corona Virus से निपटने के लिए BCCI ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपये दान में दिए

सांसद निधि से 1 करोड़ रुपए दे रहे राहत कोष में ये एमपी

वहीं, वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने के लिए बीजेपी की राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्यसभा सांसद डॉ सरोज पांडेय ने  सांसद निधि से 1 करोड़ रुपये और एक माह का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में  दिया है. सांसद सुनील ने प्रधानमंत्री राहत कोष में सासंद निधि से 1 करोड़ रुपए और अपना एक महीने का वेतन दान दिया है