logo-image

सिंघु बॉर्डर: मृतक लखबीर के समर्थक आंदोलन स्थल जाने की जिद पर अड़े, हल्की धक्का-मुक्की के बीच पुलिस से वार्ता जारी

सिंघु बॉर्डर: मृतक लखबीर के समर्थक आंदोलन स्थल जाने की जिद पर अड़े, हल्की धक्का-मुक्की के बीच पुलिस से वार्ता जारी

Updated on: 28 Oct 2021, 12:25 AM

नई दिल्ली:

सिंघु बॉर्डर पर हुई लखबीर सिंह की हत्या मामले पर बुधवार शाम पुलिस और लखबीर के समर्थन में आये लोगों के बीच हल्का धक्का-मुक्की हुई, सैंकड़ों लोग मृतक को न्याय और मुआवजे की मांग को लेकर सिंघु बॉर्डर पर बैठे किसानों के पास अपना विरोध दर्ज कराने आगे बढ़े।

इसी बीच दिल्ली पुलिस ने सभी को नरेला इलाके पर ही बैरिगेड लगा रोकने का प्रयास किया है, लेकिन समर्थन में आये लोगों और पुलिस के बीच धक्का मुक्की हो गई। जिसके बाद सभी को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा।

जानकारी के अनुसार, यह सभी लोग किसी किसान संगठन से जुड़े बताए जा रहें हैं, लेकिन इस विरोध में लखबीर के परिजन भी शामिल हैं। इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है।

दिल्ली पुलिस सभी से बातचीत कर वापस भेजने का प्रयास करने में जुटी हुई है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और आला अधिकारी भी मौजूद हैं।

बताया जा रहा है कि, इसमें यूपी और उत्तराखंड के किसानों के अलावा किसान समिति के कार्यकर्ता भी शामिल हैं।

दरअसल कुछ दिन पहले आंदोलन स्थल पर गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के चलते लखबीर सिंह की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद मृतक के हाथ पैर काट आंदोलन स्थल पर ही लटका दिया था। हालांकि इस घटना में कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.