logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

सिंघू बॉर्डर हत्याकांड : पुलिस ने कहा, अपराधियों के बारे में कोई जानकारी नहीं

सिंघू बॉर्डर हत्याकांड : पुलिस ने कहा, अपराधियों के बारे में कोई जानकारी नहीं

Updated on: 15 Oct 2021, 02:20 PM

नई दिल्ली:

सिंघू सीमा पर शुक्रवार को एक कटे हाथ वाले व्यक्ति का शव मिलने के बाद से हरियाणा पुलिस हमलावरों के बारे में कोई जानकारी नहीं जुटा पाई है, क्योंकि आंदोलनकारी किसानों ने अबतक कोई जानकारी नहीं दी है।

हरियाणा पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, हमें सुबह करीब 5 बजे घटना की सूचना मिली कि किसानों के विरोध स्थल के मंच के पास एक व्यक्ति मृत पाया गया, जिसके बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची।

उन्होंने कहा कि उन्होंने साइट पर मौजूद प्रदर्शनकारियों से बात करने की कोशिश की लेकिन किसी ने उन्हें कुछ नहीं बताया। उन्होंने कहा, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि इस अपराध के लिए कौन जिम्मेदार था।

पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्राथमिकी के अनुसार, जब पुलिसकर्मियों की एक टीम मौके पर पहुंची तो उन्हें एक व्यक्ति मिला, जिसका एक हाथ कटा हुआ था, जो एक उलटे बैरिकेड से बंधा हुआ था। शव के पास कई निहंग सिख पुरुष खड़े थे। पुलिस ने जब उनसे बात करने की कोशिश की तो किसी भी प्रदर्शनकारी ने सहयोग नहीं किया।

प्राथमिकी में कहा गया, निहंगों ने हमें उस व्यक्ति के शव को बैरिकेड्स से नीचे उतारने तक नहीं दिया।

पीड़ित की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

कथित तौर पर, शव उसी स्थान पर मिला था, जहां किसान पिछले एक साल से तीन विवादास्पद कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं।

यह आरोप लगाया जा रहा है कि उस व्यक्ति को सिख धार्मिक पवित्र पुस्तक का अपमान करते हुए पकड़ा गया था, हालांकि, इस बारे में आधिकारिक पुष्टि अभी भी प्रतीक्षित है।

यह संभव है कि व्यक्ति को बेरहमी से मारने से पहले उसे प्रताड़ित किया गया हो।

सीमा पर हरियाणा और दिल्ली दोनों तरफ से भारी पुलिस बल की तैनाती देखी जा सकती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.