logo-image

Singhu Border Murder Case: सिंघु बॅार्डर में हत्या का मामला पहुंचा SC, जानें क्या हुआ

दिल्ली के सिंघु बॅार्डर मर्डर केस में नया मोड़ आ गया है. मर्डर केस मामला सुप्रीम कोर्ट (SC) पहुंच गया है. इस याचिका में प्रदर्शनकारियों को हटाने की मांग वाली मार्च से लंबित याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की गई है.

Updated on: 15 Oct 2021, 11:05 PM

highlights

  • सिंघू बॅार्डर मर्डर केस में हुई थी दो आरोपियों की पहचान 
  • हिरासत में लिए गए निहंग सरबजीत सिंह 
  • मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ भी FIR दर्ज

नई दिल्ली :

दिल्ली के सिंघु बॅार्डर मर्डर केस में नया मोड़ आ गया है. मर्डर केस मामला सुप्रीम कोर्ट (SC) पहुंच गया है. इस याचिका में प्रदर्शनकारियों को हटाने की मांग वाली मार्च से लंबित याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की गई है.. याचिकाकर्ता स्वाति गोयल शर्मा और संजीव नेवार का कहना है कि गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा को लेकर दायर याचिका पर अभी तक सुनवाई सम्भव नहीं हो सकी है. कोर्ट जल्द सुनवाई करे.. वहीं मर्डर केस मामले के दो आरोपियों की पहचान हो गई है. पुलिस सरबजीत सिहं नाम के निहंग को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

यह भी पढें :Video: सिंघु बॉर्डर पर युवक की हत्या करने वाले निहंग का सरेंडर, 15 घंटे बाद आया सामने

सीएम ने की हाईलेवल की बैठक 

सूत्रों का दावा है कि सिंघू बॉर्डर हत्याकांड में दो आरोपियों की पहचान हुई है. बाबा अमनदीप सिंह और बाबा नारायण सिंह नाम के दो आरोपियों की पहचान की गई है.. इस मामले में एक निहंग सरबजीत को हिरासत में लिया गया है. सिंघु बॉर्डर की घटना को लेकर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने हाई लेवल बैठक की है. सीएम की बैठक में अनिल विज और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी शामिल हुए हैं.. सोनीपत के कुंडली में किसानों के प्रदर्शन स्थल के निकट एक शव बरामद किए जाने की घटना को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है.. 
#WATCH | Haryana Police detains one person in connection with the Singhu border incident.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

गौरतलब है कि, हरियाणा में सोनीपत जिले के कुंडली में किसानों के प्रदर्शन स्थल के पास शुक्रवार को एक व्यक्ति का शव धातु के एक अवरोधक से बंधा हुआ मिला.. शव का एक हाथ कटा हुआ था.. सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक वीडियो क्लिप में कुछ निहंगों को जमीन पर खून से लथपथ पड़े एक व्यक्ति के पास खड़े हुए देखा गया है और उसका बायां हाथ कटा हुआ पड़ा है.. निहंगों को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि मृत व्यक्ति को सिखों की पवित्र पुस्तक गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के लिए सजा दी गयी है..