logo-image

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री सिंह देव दिल्ली पहुंचे, पर कहा-यह निजी दौरा

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री सिंह देव दिल्ली पहुंचे, पर कहा-यह निजी दौरा

Updated on: 20 Sep 2021, 09:25 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंह देव दिल्ली पहुंचे हैं। उन्होंने इसे निजी दौरा बताया है, पर राज्य में बारी-बारी से मुख्यमंत्री बनने की चर्चा के बीच वह कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी बजा चुके हैं।

सिंह देव ने कहा, मैं निजी यात्रा पर आया हूं। विशेष रूप से, पारिवारिक कार्यक्रमों में शामिल होने और विभिन्न मंदिरों, मस्जिदों और गुरुद्वारों में दर्शन करने के लिए आया हूं।

सिंह देव ने जोर देकर कहा कि उन्होंने गांधी परिवार से मिलने के लिए समय नहीं मांगा है और न ही उन्हें दिल्ली में आमंत्रित किया गया है। वह यहां कभी-कभार आते हैं, लेकिन चूंकि कुछ मुद्दे हैं, इसलिए अब उनकी यात्रा मीडिया का ध्यान आकर्षित कर रही है। उन्होंने कहा कि सारे मुद्दे कांग्रेस नेतृत्व के दायरे में हैं।

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री बदलने के मुद्दे पर कांग्रेस ने अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है।

कांग्रेस का पहला परिवार अभी कुछ समय के लिए शिमला में है। पंजाब मामले को संभालने के बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी छुट्टी मनाने शिमला पहुंचे हैं। दोनों हिमाचल प्रदेश की राजधानी के उपनगरीय इलाके में चीड़ और देवदार के जंगल के बीच स्थित प्रियंका गांधी वाड्रा की पांच कमरों की झोपड़ी में रहेंगे। यहां प्रियंका पहले से ही अपने परिवार के साथ छुट्टियां मना रही हैं।

छत्तीसगढ़ में सिंह देव के समर्थक मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ढाई साल पूरे होने के बाद से पहरेदारी में बदलाव पर जोर दे रहे हैं, फिर भी रोटेशनल मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर सस्पेंस बना हुआ है, क्योंकि शीर्ष नेतृत्व की ओर से अभी कोई स्पष्टता नहीं है।

सिंह देव बारी-बारी से मुख्यमंत्री पद दिए जाने पर जोर दे रहे हैं, लेकिन मान रहे हैं कि सब कुछ पार्टी नेतृत्व के दायरे में है। नेतृत्व जो भी फैसला लेगा, उन्हें मंजूर होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.