logo-image

बजरे दा सिट्टा के बाद रश्मीत कौर का गाना आया ओशिना

बजरे दा सिट्टा के बाद रश्मीत कौर का गाना आया ओशिना

Updated on: 24 Aug 2021, 09:45 PM

मुंबई:

बजरे दा सिट्टा फेम रश्मीत कौर ने डीजे गुरबक्स के सहयोग से नया गाना ओशिना तैयार किया है, जो मंगलवार को रिलीज हुआ। गुरबक्स भारत में बास संगीत आंदोलन में सबसे आगे रहे हैं।

27 वर्षीय रश्मीत ने अपनी नई रचना के बारे में साझा किया, यह आश्चर्यजनक है कि मैं इस शोकेस पर रचनात्मक रूप से प्रयोग करने में सक्षम हूं। इसने मुझे सशक्त बनाया है, क्योंकि मैं पुनर्निवेश के एक तत्व को शामिल करने में सक्षम हूं।

उन्होंने गीत के पीछे के विचार पर विस्तार से बताते हुए कहा, स्व-खोज एक ऐसी चीज थी, जिस पर मैं लॉकडाउन के दौरान ध्यान केंद्रित कर रही थी, जब मैं इस मुक्तिदायक टुकड़े पर काम कर रही थी। मैं आत्म-प्रेम और आत्म-विश्वास के उन विषयों को शामिल करना चाहती थी।

रश्मीत ने कहा, ओशिना जीवन जीने की अपील है और दूसरे की राय या स्नेह के आधार पर खुद को मान्य नहीं करना है।

रश्मीत के साथ लगातार सहयोगी दीप कलसी ने ओशिना के गीतों का सह-लेखन किया है। उन्होंने कहा, ओशिना ताजा हवा की एक सांस प्रदान करता है जो निर्णय को पीछे छोड़ने और चीजों को देखने के लिए आवश्यक है कि वे क्या हैं। यह स्वयं का एक गीत है। इसमें है सकारात्मकता और शुद्ध खुशी।

अतीत में, रश्मीत और दीप ने प्रतिष्ठित क्लासिक बजरे दा सिट्टा को फिर से बनाने के लिए सहयोग किया था।

साल 2019 में ट्रैक पर काम करना शुरू करने वाले गुरबक्स को महामारी के बीच 2020 में इसे अंतिम रूप देने के लिए प्रेरित किया गया था। उन्होंने बताया, कुछ चीजें थीं जो मैंने अपने और अपने विचारों के साथ बैठने के लिए सीखीं और मुझे लगता है कि इस संगीत का निर्माण हुआ। मैंने काफी कम बिंदु पर रिकॉर्ड बनाना शुरू किया। महामारी ने हम सभी को बुरी तरह प्रभावित किया था। जैसे बाकी सब, मेरे सिर पर उस दर्द और भविष्य की अनिश्चितता के कारण गहरा बादल छा गया था।

उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है कि मेरे बेडरूम में रिकॉर्ड की शुरुआत करते समय ये सभी भावनाएं स्पष्ट रूप से सामने आईं। रश्मीत के साथ जुड़ना सचमुच केक पर आइसिंग था। मुझे स्पष्ट रूप से एक पूर्ण विकसित साइकेडेलिक अनुभव होने पर याद आया, जब मैंने पहली बार उनके गायन को सुना था।

रश्मीत के साथ अपनी केमिस्ट्री के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा, वह इतनी अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली इंसान हैं। हम एक बेहद खास बंधन साझा करते हैं और मुझे लगता है कि यह ट्रैक में खूबसूरती से आता है। मुझे लगता है कि मैंने अपने पूरे जीवन में कुछ ऐसा करने की ख्वाहिश की है। ओशिना के रूप में सुंदर। यह शायद अब तक का सबसे खास और भावनात्मक रिकॉर्ड है जिस पर मैंने काम किया है।

ओसियाना सोनी म्यूजिक इंडिया के यूट्यूब चैनल पर रिलीज हुई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.