logo-image

सिंगापुर में आया कोरोना बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक, हवाई सेवाएं रद्द हों: केजरीवाल

सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है. दरअसल, सिंगापुर बुधवार से स्कूलों को बंद कर देगा.

Updated on: 18 May 2021, 05:44 PM

highlights

  • सिंगापुर में आया नया वायरस स्ट्रेन
  • नया वायरस बच्चों के लिए खतरनाक
  • सिंगापुर में बुधवार से स्कूल होंगे बंद 

नई दिल्ली:

सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की केंद्र सरकार से अपील की हैं. सिंगापुर आने-जाने वाली फ्लाइट तुरंत बंद की जाए. बच्चों के लिए वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता पर काम हो. दरअसल, सिंगापुर बुधवार से स्कूलों को बंद कर देगा. क्योंकि अधिकारियों ने नए कोरोनोवायरस की चेतावनी दी थी जैसे भारत में पहली बार पता चला था कि शहर-राज्य में अधिक बच्चे प्रभावित हो रहे थे. 
लगभग शून्य मामलों के महीनों के बाद हालिया वृद्धि के बाद सरकार प्रतिबंधों को कड़ा कर रही है. रविवार देर रात एक प्रेस कॉंन्फेंस अधिकारियों ने घोषणा की, कि प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के साथ-साथ जूनियर कॉलेज बुधवार से 28 मई को स्कूल की अवधि के अंत तक पूरी तरह से बंद रहेंगे.

वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा- सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है. 

केंद्र सरकार से मेरी अपील:
1. सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों
2. बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो