News Nation Logo
Banner

दरियादिली: मासूम की जान बचाने को मेडल ही कर दिया नीलाम

हाल ही में हुए टोक्यो ओलंपिक 2020 में मारिया(maria andrejczyk) ने 64.61 भाला फेक प्रतियोगिता में रजत पदक जीता था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मारिया को पता चला कि मिस्लोव(mislov) नाम का बच्चा हार्ट की जानलेवा बीमारी से ग्रसित है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 17 Aug 2021, 07:00:16 PM
maria

टोक्यो में थ्रो करती मारिया (Photo Credit: social media)

highlights

  • टोक्यो ओलंपिक में जीता था सिल्वर मेडल
  • एक बच्चे की सर्जरी के लिए दाव पर लगाया मेडल
  • सोशल मीडिया के माध्यम से खुद दी जानकारी

 

New delhi:

एक खिलाड़ी(player)के लिए मेडल सपना होता है. मेडल पाने के लिए खिलाड़ी अपनी पूरी जिंदगी दाव पर लगा देता है. पर क्या आपको पता है कि किसी और के बच्चे की जान बचाने के लिए कोई खिलाड़ी अपने ही मेड़ल को निलाम कर दे. जी हां आज हम आपको ऐसी ही दिलचस्प कहानी से रुबरु कराने वाले हैं. टोक्यो ओलंपिक 2020 में सिल्वर मेडल जीतने वाली जैवलिन थ्रो खिलाड़ी मारिया(maria andrejczyk) ने एक मासूम की जान बचाने के लिए अपने मेडल को निलाम कर दिया है. बच्चे की सर्जरी के लिए धन जुटाने के लिए उसने ऐसा किया है. साथ ही सोशल मीडिया पर खुद ही मेड़ल निलाम करने की बात को शेयर किया है.

ये भी पढें :छेड़खानी की शिकायत करने पर पीड़िता को किया आग के हवाले, झुलसकर हुई मौत

दरअसल, हाल ही में हुए टोक्यो ओलंपिक 2020 में मारिया(maria andrejczyk) ने 64.61 भाला फेक प्रतियोगिता में रजत पदक जीता था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मारिया को पता चला कि मिस्लोव(mislov) नाम के बच्चा हार्ट की जानलेवा बीमारी से ग्रसित है. बच्चे को ठीक होने का तरीका सिर्फ सर्जरी है. जिसमें 13000 पाउंड यानि भारतीय मुद्रा के अनुसार एक करोड़ 30 लाख लगभग खर्च आएगा. मारिया ने बच्चे की सर्जरी के लिए अपने सिल्वर मेडल को निलाम करने का फैसला लिया. सात ही खुद ही सोशल मीडिया पर शेयर कर दुनिया अवगत भी कराया. मारिया की दरियादिली की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है.

ये भी पढ़ें: यहां पहली बार हुआ उड़न गिलहरी का दीदार.. खोजने से भी नहीं मिलता यह जीव

जाबका कंपनी ने खरीदा मेडल
मारिया ने खुद ही बताया कि टोक्यो में जीते सिल्वर मेडल को जाबका(jabaka) नामक कंपनी ने खरीदा है. मै जाबका का धन्यवाद ज्ञापित करना चाहती हूं. सोशल मीडिया पर मारिया की दरियादिली को जमकर कमेंट मिल रहे हैं. खबर लिखे जाने तक 300 से ज्यादा शेयर पर हजारों कमेंट मारिया की पोस्ट पर आ चुके थे. मारिया के काम की सराहना की जा रही है. एक यूजर ने लिखा है कि आपकी हिम्मत को सैल्यूट मारिया.

First Published : 17 Aug 2021, 04:58:24 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो