logo-image

सिब्बल के बाद आनंद शर्मा ने भी किया प्रियंका का समर्थन

सिब्बल के बाद आनंद शर्मा ने भी किया प्रियंका का समर्थन

Updated on: 05 Oct 2021, 12:10 AM

नई दिल्ली:

प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश में किसानों की कथित हत्या के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व करने और पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद उन्हें अप्रत्याशित रूप से समर्थन मिला, जी-23 ने खुले तौर पर उनका समर्थन किया और इसे अवैध हिरासत करार दिया।

कपिल सिब्बल के बाद, उच्च सदन में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा ने भी प्रियंका की नजरबंदी की निंदा की। उन्होंने कहा, यूपी पुलिस द्वारा प्रियंका गांधी और दीपेंद्र हुड्डा की दमनकारी मारपीट और हिरासत की कड़ी निंदा करते हैं। इस तरह की दमनकारी कार्रवाई किसानों की आवाज को दबा नहीं सकती और न्याय की मांग कर सकती है। न्याय की जीत होनी चाहिए।

वहीं कपिल सिब्बल ने सामने आकर ट्वीट किया, प्रियंका गांधी, उनकी नजरबंदी अवैध है। ऐसे राज्य में जहां अराजकता आदर्श है, जहां धारणा यह है कि ऐसी स्थितियों में व्यक्तिगत स्वतंत्रता का उल्लंघन सुनिश्चित होता है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने कहा, जिम्मेदारों पर मुकदमा चलाने की बजाय आप न्याय मांगने वालों को हिरासत में लेते हैं।

उन्होंने इससे पहले रविवार को कहा था, लखीमपुर खीरी कांड! किसानों के ऊपर सवार केंद्रीय मंत्री का काफिला मानो उनकी जान से कोई फर्क नहीं पड़ता! मंत्री को बर्खास्त किया जाए, राज्य सरकार समेत सभी संबंधितों की भूमिका का आकलन किया जाए। मामले की एक न्यायाधीश से स्वतंत्र जांच कराई जाए।

प्रियंका गांधी ने चतुराई से दीपेंद्र हुड्डा को अपने साथ ले जाने में कामयाबी हासिल की, जो हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के बेटे हैं और असंतुष्ट समूह के प्रमुख नेताओं में से एक हैं। प्रियंका गांधी, जो नेताओं से अधिक बात करती हैं, जी-23 समूह को शांत करने के लिए एक सूत्रधार के रूप में उभर सकती हैं।

हालांकि कमल नाथ को सोनिया गांधी ने फिर से बर्फ तोड़ने के लिए उतारा है, लेकिन पिछले एक साल से कोई आगे की गति नहीं हुई है। कांग्रेस नेतृत्व को समूह को कुछ देना होगा और पार्टी में कुछ समायोजन करना होगा।

गांधी भाई-बहनों को समर्थन तब मिला, जब कपिल सिब्बल ने पिछले हफ्ते कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठाया और आरोप लगाया कि पार्टी के फैसले बिना परामर्श के लिए जाते हैं और पार्टी में चुनाव की मांग की जाती है। यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि कांग्रेस को असंतुष्टों तक पहुंचने की जरूरत थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.