logo-image

नवजोत सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से दिया इस्तीफा

नवजोत सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से दिया इस्तीफा

Updated on: 28 Sep 2021, 04:05 PM

चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के मंत्रिमंडल के पहले विस्तार से नाखुश राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह पार्टी में बने रहेंगे।

चन्नी द्वारा कैबिनेट सहयोगियों को विभागों के आवंटन की घोषणा के एक घंटे बाद ही उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर अपने इस्तीफे की घोषणा की।

पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे एक पत्र में उन्होंने लिखा, समझौता करने से एक आदमी के चरित्र का पतन होता है, मैं पंजाब के भविष्य और कल्याण के एजेंडे से कभी समझौता नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा, इसलिए, मैं पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं। कांग्रेस की सेवा करना जारी रखूंगा।

जानकारी के मुताबिक सिद्धू अपनी पसंद के विधायकों को विस्तारित मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किए जाने और नए एडवोकेट जनरल के रूप में ए.पी.एस. देओल को नियुक्त किए जाने से नाराज थे।

सिद्धू के इस्तीफे पर, पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया, मैंने आपसे ऐसा कहा था .. वह एक स्थिर व्यक्ति नहीं है और पंजाब जैसे सीमावर्ती राज्य के लिए फिट नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.