News Nation Logo
Banner

सरकार गिरने के बाद बोले कांग्रेस के सिद्धारमैया: पिछले दरवाजे से सत्ता में आ रही है बीजेपी

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा पिछले दरवाजे से सत्ता तक पहुंचने का प्रयास कर रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 24 Jul 2019, 06:00:00 AM
siddaramaiah (photo:ani)

siddaramaiah (photo:ani)

नई दिल्ली:

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा पिछले दरवाजे से सत्ता तक पहुंचने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि राज्य में ‘‘अनैतिक, अवैध और गैरसंवैधानिक’’ सरकार आने वाली है. मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन के विश्वासमत हासिल करने में विफल रहने के बाद सिद्धरमैया ने कहा, ‘भाजपा पिछले दरवाजे से सत्ता में आ रही है. उन्हें (भाजपा) लोकतंत्र में कोई विश्वास नहीं है. उन्होंने पाला बदलवाने का काम किया, खरीद-फरोख्त की और विधायकों को प्रलोभन दिया.

उन्होंने कहा कि संवैधानिक प्रावधानों के तहत गठबंधन सरकार बनी थी. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा ने सरकार बनाने के लिए बागियों को खरीदा जबकि उसके पास जनमत नहीं है. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस और जद (एस) को साथ मिलाकर 56 प्रतिशत वोट मिले थे जबकि भाजपा को महज 36 प्रतिशत वोट मिले.'

इसे भी पढ़ें:कर्नाटक के बाद अब मध्य प्रदेश की बारी, शिवराज सिंह चौहान ने इशारों में कह दी ये बात

सिद्धारमैया ने आरोप लगाया कि भाजपा ने सरकार बनाने के लिए संवैधानिक प्रावधानों को नजरंदाज किया. उन्होंने कहा, ‘अनैतिक, गैर कानूनी और असंवैधानिक सरकार सत्ता में आने वाली है.'

और पढ़ें:उधर संकट में थी कुमारस्वामी की सरकार, इधर हंस रहे थे कांग्रेस के सिद्धारमैया; जानें इसके राजनीतिक मायने

बता दें कि विश्वास प्रस्ताव पर चार दिनों की बहस के बाद कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिर गई है. विधानसभा में मंगलवार को मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के नेतृत्व में कांग्रेस व जनता दल सेक्युलर (जद-एस) की गठबंधन सरकार विश्वास मत हासिल नहीं कर सकी. 225 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत के लिए 20 विधायक सदन में उपस्थित नहीं हुए थे.विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने विश्वास मत के बाद सदन के सदस्यों को बताया कि मुख्यमंत्री एचडी कुमार स्वामी विश्वास मत हासिल नहीं कर सके. उन्होंने बताया कि विश्वास मत के पक्ष में 99 जबकि इसके खिलाफ 105 मत पड़े हैं.

First Published : 24 Jul 2019, 06:00:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो