News Nation Logo

अयोध्या में बनने वाले राममंदिर के लिए तो नहीं ही दूंगा चंदाः सिद्धारमैया

सिद्धारमैया का यह कोई पहला विवादित बयान नहीं है, वह इसके पहले भी बीजेपी की तुलना वैश्याओं से कर चुके हैं और बीफ पर भी आपत्तिजनक बातें बोल चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 17 Feb 2021, 07:57:39 AM
Siddaramaiah

पहले भी बीजेपी को वैश्या करार दे चुके हैं. और भी विवाद हैं खाते में. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • राम मंदिर पर कांग्रेस नेताओं के लगातार बिगड़ रहे हैं बोल
  • अब कर्नाटक के पूर्व सीएम ने दिया विवादास्पद बयान
  • कहीं और बने तो एक बार दे भी दूं दान, अयोध्या के लिए नहीं 

बेंगलुरु:

अयोध्या में प्रस्तावित भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए विश्व हिंदू परिषद (VHP) समेत अन्य हिंदू संगठन राष्ट्रव्यापी दान एकत्र कर रहे हैं. इस अभियान के साथ ही दान को लेकर तमाम तरह की अफवाहें और विवाद भी सामने आ रहे हैं. नया विवाद जुड़ा है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Siddaramaiah) का. उन्होंने राम मंदिर के लिए चंदा नहीं देने की बात तो कही है, यह कहने से भी नहीं चूके कि वह कहीं और बन रहे राम मंदिर के लिए दान दे सकते हैं, लेकिन अयोध्या में बनने वाले मंदिर के लिए नहीं. गौरतलब है कि सिद्धारमैया का यह कोई पहला विवादित बयान नहीं है, वह इसके पहले भी बीजेपी की तुलना वैश्याओं से कर चुके हैं और बीफ पर भी आपत्तिजनक बातें बोल चुके हैं. 

कांग्रेस नेता नहीं मानते अयोध्या मसला खत्म
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने कहा है कि वह राममंदिर के लिए दान नहीं करेंगे. सिद्धारमैया ने कहा, 'अगर वे फंड मांगने आएंगे तो मैं बोल दूंगा कि अयोध्या में विवादित राम मंदिर के लिए चंदा नहीं दूंगा. मैं कहीं दूसरी जगह बन रहे राम मंदिर के लिए दान दे दूंगा. भले ही मामला सेटल हो गया है लेकिन विवाद हमेशा बरकरार रहेगा.' इस बीच सिद्धारमैया ने दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. उन्होंने बताया कि इस मीटिंग के दौरान राहुल गांधी के साथ कर्नाटक में और राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी गतिविधियों की चर्चा हुई. 

यह भी पढ़ेंः कश्मीर दुष्प्रचार का 'मोदी दांव' से होगा अंत, 20 सदस्यीय विदेशी डेलिगेशन आज घाटी में

कुमारस्वामी के भी बिगड़े बोल
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा को को लेकर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. चंदा विवाद में एक और नेता की एंट्री हो गई है. राम मंदिर निर्माण के लिए दान को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मैं विवादित राम मंदिर के लिए चंदा नहीं दूंगा. उन्होंने यह भी जोड़ा कि मैं कहीं दूसरी जगह बन रहे राम मंदिर के लिए दान दे दूंगा लेकिन अयोध्या के लिए नहीं.

यह भी पढ़ेंः  कांग्रेस सरकार पर संकट के बीच पुडुचेरी की LG किरण बेदी को पद से हटाया गया

वीएचपी खफा
वहीं विश्व हिंदू परिषद जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी को लेकर नाराजगी जारी की है. जारी बयान में कर्नाटक विश्व हिंदू परिषद के नेता बासवराज ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने श्री राम मंदिर निधि सम्मान अभियान पर बहुत ही गैर-जिम्मेदाराना एक ट्वीट किया है. जारी बयान में कहा गया है कि विश्व हिंदू परिषद सहित तमाम संगठन लोगों के पास जा रहे हैं. लोग अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए योगदान भी दे रहे हैं. हर कोई मानता है कि श्री राम भारत की पहचान हैं. 

यह भी पढ़ेंः  प्रधानमंत्री मोदी आज नैसकॉम लीडरशिप फोरम को करेंगे संबोधित

क्या बोले थे कुमारस्वामी
एचडी कुमारस्वामी ने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए जमा हो रहे चंदे पर सवाल खड़े किए थे. उनका कहना था कि कर्नाटक में जो लोग चंदा नहीं दे रहे हैं, उनका कुछ लोग नाम नोट कर रहे हैं.  कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि राम मंदिर निधि समर्पण अभियान के कार्यकर्ता कर्नाटक में राम मंदिर के नाम पर पैसा इकट्ठा कर रहे हैं, लेकिन जो पैसा नहीं दे रहा है उसका नाम लिख रहे हैं. ऐसे में मुझे पता नहीं वो लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं. नाजियों ने जो जर्मनी में किया था, वैसा ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यहां पर कर रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Feb 2021, 07:52:51 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो