logo-image

लॉकडाउन: केन्द्र के आदेश के बाद MP के कुछ इलाकों में दुकानें खुलीं

केन्द्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस की महामारी रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के बीच कुछ क्षेत्रों में दुकाने खोलने की अनुमति देने के एक दिन बाद शनिवार को मध्यप्रदेश के कुछ इलाकों में दुकानें फिर से खुल गयीं. इससे लोगों को राहत मिली है.

Updated on: 26 Apr 2020, 08:59 AM

भोपाल:

केन्द्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस की महामारी रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के बीच कुछ क्षेत्रों में दुकाने खोलने की अनुमति देने के एक दिन बाद शनिवार को मध्यप्रदेश के कुछ इलाकों में दुकानें फिर से खुल गयीं. इससे लोगों को राहत मिली है. एक अधिकारी ने कहा कि प्रदेश सरकार दुकानें खोलने के बारे में भ्रम दूर करने के लिए दिशा निर्देश जारी कर सकती है. केन्द्र ने शहरी क्षेत्रों के आसपास के इलाकों में एकल दुकानों को खोलने की अनुमति दी है.

यह भी पढ़ें- भारत ने कोविड-19 के मामलों में 24 घंटे में छह प्रतिशत वृद्धि दर्ज की, जो मध्य मार्च से सबसे कम है

इसमें आवासीय परिसरों में स्थित दुकानें भी शामिल हैं. मध्यप्रदेश के इन्दौर, भोपाल, देवास, खरगोन, उज्जैन, जबलपुर और ऐसे जिलों जहां कोविड-19 के मरीज बड़ी संख्या में मिले हैं, में दुकानें बंद ही रहेंगी. भोपाल के जिलाधिकारी तरुण पिथोड़े ने कहा कि यहां तीन मई तक लॉकडाउन नहीं खोला जायेगा क्योंकि यह रेड जोन का हिस्सा है.

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस : राजस्थान में दो और मौत, 49 नये मामले

ग्वालियर में शनिवार से किराना की दुकानें फिर से खुल गयी हैं. अधिकारी ने बताया कि इन दुकानों को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक काम करने की अनुमति दी जायेगी. शनिवार को प्रदेश में जो दुकानें खुली वहां लोग मास्क पहनकर खरीदारी करते दिखे. साथ ही जगह जगह शारीरिक दूरी के मानदंड भी अपनाते लोग देखे गये. एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को केन्द्र सरकार द्वारा इस संबंध में जारी किए गए आदेश के संबंध में जिलाधिकारियों से वीडियों कॉन्फ्रेस के जरिए बात की.