logo-image

शोपियां मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादी ढेर, हथियार बरामद

पिछले 24 घंटे के दौरान तीसरे आतंकी को मार गिराया गया है. आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को कल अनंतनाग इलाके में मार गिराया गया था.

Updated on: 25 Dec 2021, 01:07 PM

highlights

  • लश्कर-ए-तैयबा के थे दो आतंकवादी
  • एके-47 और गोला-बारूद बरामद

श्रीनगर:

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के चौगाम इलाके में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर आतंकवादियों की मौजूदगी वाले इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू किया. जैसे ही सुरक्षा बल आतंकवादियों की छिपी हुई जगह पर पहुंचे, तभी उन्होंने बचाव में गोलीबारी की. इसी के साथ दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. शुक्रवार को अनंतनाग में भी सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया था.

पुलिस ने कहा, 'दो आतंकवादी मारे गए. उनके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई.' मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान साजिद अहमद और बासित नजीर के तौर हुई है. मृतकों के पास 2 एके-47, एक पिस्टल, एक हैंड ग्रेनेड भी किया गया है. सूत्रों के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान तीसरे आतंकी को मार गिराया गया है. आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को कल अनंतनाग इलाके में मार गिराया गया था.

कश्मीर आईजीपी विजय कुमार ने बताया, ‘शोपियां के चौगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए हैं. एक आतंकी ग्रेनेड हमला करने और आम नागरिकों की हत्या में भी शामिल था. अन्य आतंकी हाल ही में शामिल हुआ था.’ बताते हैं कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने शोपियां के चौगाम इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. वहीं से गोलीबारी शुरू हुई, जो मुठभेड़ में तब्दील हो गया.