News Nation Logo

विधानसभा में हंगामा, कांग्रेस विधायक ने पंजाब सरकार के मंत्री पर फेंका जूता

कांग्रेस विधायक तरलोचन सिंह संधू ने बिक्रम सिंह मजीठिया पर जूता फेंक दिया। कांग्रेस के विधायक बादल सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस पूरी कराए बिना ही वोटिंग कराए जाने से नाराज हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Sonam Kanojia | Updated on: 14 Sep 2016, 09:53:22 AM
(स्रोत: गेटी इमेजेज़)

चंडीगढ़:

पंजाब विधानसभा में बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस विधायक ने बादल सरकार के एक मंत्री पर जूता फेंक दिया। वहीं, कांग्रेस के 28 विधायक पिछले 36 घंटे से विधानसभा के अंदर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस विधायक तरलोचन सिंह संधू ने बिक्रम सिंह मजीठिया पर जूता फेंक दिया। कांग्रेस के विधायक बादल सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस पूरी कराए बिना ही वोटिंग कराए जाने से नाराज हैं।

दरअसल, विधानसभा में कांग्रेस विधायक के विरोध के बावजूद 200 मार्शल्स की तैनाती के बीच पंजाब सरकार और स्पीकर ने पेंडिंग बिल-प्रस्ताव पास किए। हालात तब बिगड़ना शुरू हुए, जब अकाली मंत्री सिकंदर सिंह मलूका और विरसा सिंह वल्टोहा ने विधानसभा में दो रात गुजारने वाले कांग्रेस विधायकों पर सदन में शराब पीने और उसे होटल-बार की तरह इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

वोटिंग के दौरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया था। इसके बाद नाराज कांग्रेस विधायक सदन के अंदर ही धरने पर बैठ गए। कुछ देर बाद ही विधानसभा के अंदर बिजली काट दी गई, लेकिन कांग्रेसी विधायक वहां से हटे तक नहीं।

First Published : 14 Sep 2016, 03:21:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो