logo-image

सिब्बल के घर पर हमले की खबर सुनकर स्तब्ध और निराश हूं: आनंद शर्मा

सिब्बल के घर पर हमले की खबर सुनकर स्तब्ध और निराश हूं: आनंद शर्मा

Updated on: 30 Sep 2021, 12:40 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने गुरुवार को पार्टी कार्यकतार्ओं द्वारा कपिल सिब्बल के आवास पर हमले और विरोध प्रदर्शन की निंदा की है। शर्मा ने सोनिया गांधी से गुंडों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, शर्मा ने कहा, कपिल सिब्बल के घर पर हमले और गुंडागर्दी की खबर सुनकर स्तब्ध और निराश हूं। यह निंदनीय कार्रवाई पार्टी को बदनाम करती है और इसकी कड़ी निंदा करने की आवश्यकता है।

कांग्रेस के पास अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बनाए रखने का इतिहास है। मतभेद और धारणा लोकतंत्र के अभिन्न अंग हैं। असहिष्णुता और हिंसा कांग्रेस के मूल्यों और संस्कृति के लिए अलग है।

शर्मा ने ट्वीट में कहा, जिम्मेदारों की पहचान की जानी चाहिए और उन्हें अनुशासित किया जाना चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी से संज्ञान लेने और कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह करता हूं।

बुधवार शाम को कांग्रेस कार्यकर्ता कपिल सिब्बल के जोरबाग स्थित आवास पर पहुंचे और एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी पर निशाना साधने को लेकर उनका विरोध किया।

प्रदर्शनकारी जल्द ठीक हो जाओ लिखी हुई तख्तियां लिए हुए थे। पार्टी महासचिव अजय माकन ने कपिल सिब्बल पर पलटवार करते हुए कहा कि सोनिया गांधी ने ही सिब्बल को केंद्रीय मंत्री बनाया था।

बुधवार को कपिल सिब्बल की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर प्रतिक्रिया देते हुए, माकन ने कहा, कांग्रेस नेतृत्व पार्टी में हर किसी की बात सुन रहा है, साथ ही यह भी बताना चाहता है कि उन्हें उस संगठन को नीचा नहीं दिखाना चाहिए जिसने उन्हें इतना कुछ दिया है।

इससे पहले बुधवार को नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिब्बल ने कहा था, हमारी पार्टी में कोई अध्यक्ष नहीं है, इसलिए हमें नहीं पता कि सभी निर्णय कौन ले रहा है। हम सब जानकर भी अंजान है। मेरे एक वरिष्ठ सहयोगियों सीडब्ल्यूसी की बैठक तुरंत बुलाने के लिए अंतरिम अध्यक्ष को पत्र लिखने वाले हैं ताकि बातचीत शुरू की जा सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.