logo-image

अनुच्छेद 370 पर भ्रमित कांग्रेस टूट रही, राहुल गांधी पहले ही रण छोड़कर भागे, शिवराज सिंह ने बोला हमला

शिवराज सिंह चौहान भाजपा के अखिल भारतीय सदस्यता मुहिम के हिस्से के रूप में गोवा के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे.

Updated on: 19 Aug 2019, 01:51 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करने के बहादुरी भरे फैसले पर भ्रमित कांग्रेस टूट रही है. शिवराज सिंह चौहान भाजपा के अखिल भारतीय सदस्यता मुहिम के हिस्से के रूप में गोवा के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी उम्मीद करती है कि सोनिया गांधी हाल में जम्मू-कश्मीर के घटनाक्रम पर कांग्रेस के विचार को स्पष्ट करेंगी, क्योंकि राहुल गांधी पहले से ही लड़ाई छोड़ कर भाग चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः 'टुकड़े-टुकड़े' गैंग की शेहला रशीद ने जम्मू-कश्मीर पर बोला बड़ा झूठ, सेना ने सच सामने ला किया बेनकाब

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'कांग्रेस टूट रही है. राहुल व सोनिया गांधी ने कुछ नहीं कहा है. सोनिया जी को कांग्रेस पार्टी के विचार स्पष्ट करने चाहिए. हम राहुल गांधी से बोलने की उम्मीद नहीं करते हैं. राहुल रणछोड़ दास बन चुके हैं. अध्यक्ष के तौर पर पार्टी को मजबूत करना उनका कार्य था, लेकिन उन्होंने बाहर जाने का विकल्प चुना.' 

यह भी पढ़ेंः किसने किया मध्य प्रदेश को बर्बाद ? ट्विटर पर भिड़े शिवराज सिंह और कमलनाथ

शिवराज ने कहा, 'कांग्रेस अभी भी भ्रम में है. विभिन्न नेता इस मुद्दे पर अलग-अलग बयान दे रहे हैं. मैं नहीं समझ पा रहा हूं कि यह कोई पार्टी है या कुछ और. कुछ नेता खुले तौर पर अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करने का समर्थन कर रहे हैं, जबकि कुछ पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं.' उन्होंने कहा कि पार्टी के एक बार परिवार राज व वंशवाद से छुटकारा पाने के बाद कांग्रेस का संकट समाप्त हो जाएगा.

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस के स्टैंड से हटकर एक महत्वपूर्ण राजनीतिक कदम के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा संविधान के अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने के कदम का समर्थन किया. हुड्डा ने कहा कि वह देशभक्ति के मुद्दे पर किसी के साथ समझौता नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि यदि सरकार कुछ अच्छा करती है, तो मैं उसका समर्थन करता हूं. ऐसे कयास हैं कि हुड्डा और उनके पुत्र दीपेंद्र सिंह हुड्डा कांग्रेस छोड़ सकते हैं. हुड्डा से पहले भी कांग्रेस के कई बड़े नेता अनुच्छेद 370 पर सरकार का समर्थन कर चुके हैं.

यह वीडियो देखेंः