logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

शाम 7 बजे शिवराज सिंह ले सकते हैं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ, राजभवन में होगा कार्यक्रम

कमलनाथ के इस्तीफा देने के बाद शिवराज सिंह चौहान का मुख्यमंत्री बनना अब औपचारिकता भर रह गया है. शाम छह बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई. सूत्रों के मुताबिक शाम 7 बजे राजभवन में शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

Updated on: 23 Mar 2020, 03:10 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में एक बार फिर शिवराज सिंह चौहान की ताजपोशी की तैयारी शुरू हो चुकी है. कमलनाथ के इस्तीफा देने के बाद शिवराज सिंह चौहान का मुख्यमंत्री बनना अब औपचारिकता भर रह गया है. शाम छह बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई. सूत्रों के मुताबिक शाम 7 बजे राजभवन में शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस समारोह में सीमित संख्या में लोग मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ेंः कोरोनाः पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, पूरे राज्य में कर्फ्यू लागू, नहीं दी जाएगी कोई ढील

20 मार्च को कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. कमलनाथ सोमवार को दिल्ली पहुंचे. यहां उनकी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मुलाकात होगी. उधर भोपाल में शिवराज सिंह चौहान की ताजपोशी की तैयारी शुरू कर दी गई है. सूत्रों के मुताबिक फिलहाल मुख्यमंत्री या कुछ अन्य मंत्री को शपथ दिलाई जा सकती है. इसके बाद कैबिनेट विस्तार में अन्य विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी. कोरोना वायरस को देखते हुए शपथ ग्रहण में सीमित संख्या में ही लोग मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ेंः कोरोना से चीन ने किया 3268 मौत का दावा, हकीकत में क्या 1 करोड़ 50 लाख मरे? जानें क्यों

सोमवार को मध्य प्रदेश के 30 जिलों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए यह अहतियाती कदम उठाए गए हैं. अब भोपाल के बाद सीहोर, शाजापुर, आगर मालवा, रीवा, शिवपुरी, कटनी, भिंड, शहडोल, अलीराजपुर, देवास, नीमच, सिंगरौली, गुना, रतलाम, मंडला, मंदसौर, बालाघाट, सिवनी, उज्जैन, श्योपुर, झाबुआ, जबलपुर, टीकमगढ़, डिंडोरी, मुरैना, टीकमगढ़, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा और रायसेन में लॉकडाउन किया गया है. यह लॉक डाउन अलग-अलग जिलों में अलग-अलग तारीखों में रहेगा.