logo-image

मप्र को भारतमाला परियोजना के लिए केंद्र से मिले 876 करोड़ रूपये

मप्र को भारतमाला परियोजना के लिए केंद्र से मिले 876 करोड़ रूपये

Updated on: 31 Dec 2021, 11:45 AM

भोपाल:

केंद्र सरकार की भारतमाला परियोजना के तहत बन रही सड़कों का हिस्सा मध्य प्रदेश से भी गुजर रहा है। केंद्र सरकार ने मध्य प्रदेश से गुजरने वाली सड़क के लिए 876 करोड़ की राशि मंजूर की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस राशि को मंजूर किए जाने पर केंद्र सरकार का आभार माना है।

मुख्यमंत्री चौहान ने बताया है कि मध्यप्रदेश में भारतमाला परियोजना में 47.80 किलोमीटर लंबाई को फोर लेन करने के लिए 876 करोड़ रुपए की राशि केंद्र सरकार ने मंजूर की है।

मुख्यमंत्री चौहान ने उज्जैन जिले के खेड़ाखजुरिया से मंदसौर जिले के सुहागड़ी तक 47.80 किलोमीटर लंबाई में फोरलेन उच्च गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण की मंजूरी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त किया है। इस कार्य पर कुल 876.37 करोड़ रूपए के बजट की मंजूरी प्रदान की गई है।

मुख्यमंत्री चौहान ने बताया है कि केन्द्र सरकार की उच्च स्तरीय समिति द्वारा मध्यप्रदेश सहित असम, गुजरात, कर्नाटक, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल के लिए तीन हजार करोड़ रूपए से अधिक की राशि वर्ष 2021 में हुई विभिन्न प्राकृतिक आपदाओं के लिए मंजूर की गई है। यह केन्द्र सरकार का मानवीय और सामयिक कदम है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.