logo-image

केंद्र ने मध्यप्रदेश को जल्द खाद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया: शिवराज

केंद्र ने मध्यप्रदेश को जल्द खाद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया: शिवराज

Updated on: 29 Oct 2021, 07:05 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा कि 30 अक्टूबर तक राज्य में किसानों के लिए खाद का पर्याप्त भंडार उपलब्ध हो जाएगा।

चौहान ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया से बात की है।

चौहान ने कहा, मैं केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया के लगातार संपर्क में हूं और उन्होंने आश्वासन दिया है कि 30 अक्टूबर तक मध्य प्रदेश को पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध करा दिया जाएगा।

मध्य प्रदेश में खाद की भारी किल्लत हो गई है और किसानों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है।

मुख्यमंत्री ने मामले को लेकर एक आपात बैठक की भी अध्यक्षता की और राज्य में खाद की कथित कालाबाजारी की निगरानी के लिए एक निगरानी समिति गठित करने का निर्देश दिया है।

चौहान ने कुछ कैबिनेट मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक के बाद कहा, आज, मैंने अधिकारी को एक निगरानी समिति गठित करने का निर्देश दिया है, जो यह सुनिश्चित करेगी कि राज्य के सभी जिलों में खाद उपलब्ध कराए जा रहे हैं। साथ ही, खाद की कालाबाजारी में शामिल पाए जाने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

इससे पहले दिन में, अशोक नगर जिले में कथित तौर पर खाद ना खरीदने में नाकामयाब रहने के कारण एक 45 वर्षीय किसान ने जहर खा लिया था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी।

साथ ही विपक्षी कांग्रेस ने किसानों को खाद उपलब्ध नहीं कराने का आरोप लगाते हुए शिवराज सरकार पर हमला करने का मौका ढूंढ लिया है।

चौहान ने कहा, मैं मध्य प्रदेश के किसानों से एक या दो दिन और धैर्य रखने का अनुरोध करूंगा। उन सभी को पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध कराए जाएंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.