logo-image

विदिशा हादसे के मृतकों के परिजनों को 5 लाख की सहायता

विदिशा हादसे के मृतकों के परिजनों को 5 लाख की सहायता

Updated on: 16 Jul 2021, 10:40 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के लाल पठार गांव में कुआं धसकने तीन लोगों की मौत हुई है, इन मृतकों के परिजनो को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पांच-पांच लाख की आर्थिक सहायता देने का एलान किया है। वहीं घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता व निशुल्क इलाज की सुविधा दी जाएगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने बताया है कि राज्य शासन ने निर्णय लिया है कि मृतकों के परिवारजनों को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता और घायलों को 50 हजार रुपये एवं निशुल्क इलाज की सुविधा प्रदान की जाएगी।

उन्होंने बताया कि गंजबासौदा की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में देर रात तक दो शव मिले थे, एक शव आज सुबह निकाला गया है। मैं लगातार घटनास्थल पर मौजूद प्रशासन से संपर्क में हूं और बचावकार्यों की निरंतर मॉनिटरिंग कर रहा हूं। राज्य शासन के प्रतिनिधि के तौर पर विदिशा के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग रात भर घटनास्थल पर मौजूद रहे, उनकी देखरेख में बचाव दल फंसे हुए लोगों को बचाने में जुटे हुए हैं। घटनास्थल पर कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम लोगों को मदद पहुंचा रही है।

ज्ञात हो कि गुरुवार की रात को गंजबासौदा थाना क्षेत्र के लाल पठार गांव में कुएं से पानी निकालते वक्त 13 साल का किशोर गिर गया था, उसे बचाने जमा हुए लोगों की भीड़ के कारण कुआं धसक गया और बड़ी संख्या में लोग पानी में जा गिरे। 20 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। वहीं तीन शव बरामद किए गए है और अब भी कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.