logo-image

शिवराज द्वारा अचानक बुलाई गई कैबिनेट बैठक में जनकल्याण की योजनाओं पर चर्चा

शिवराज द्वारा अचानक बुलाई गई कैबिनेट बैठक में जनकल्याण की योजनाओं पर चर्चा

Updated on: 25 Sep 2021, 12:15 AM

भोपाल 24 सितंबर:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अचानक बुलाई गई कैबिनेट की बैठक को लेकर कयासों का बाजार गर्म था, मगर इस बैठक में जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने पर मंथन किया गया। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से शुरु होकर सुशासन दिवस तक चलने वाले कार्यक्रमों पर रणनीति बनाई गई।

मुख्यमंत्री चौहान ने शुक्रवार दोपहर को कैबिनेट की बैठक बुलाने के निर्देश दिए तो कयासबाजी को पंख लग गए। इस बैठक में राज्य में जारी जनकल्याणकारी योजनाओं पर न केवल चर्चा हुई बल्कि रणनीति भी बनाई गई।

मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक से बाहर निकले राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के संबंध में जो जन कल्याणकारी कार्यक्रम मध्य प्रदेश की सरकार चला रही है उसके साथ सरकार की योजनाओं की एक-एक बिंदु पर बातचीत हुई है। शिक्षा, महिला सशक्तिकरण, जल जीवन से समेत अन्य कार्यक्रमों का आयोजन सात अक्टूबर तक किया जाना है उन पर चर्चा हुई।

कोरोना महामारी के नियंत्रण के लिए चलाए जा रहे महा वैक्सीनेशन की चर्चा करते हुए डॉ. मिश्रा ने कहा कि पहला डोज लगाने में मध्य प्रदेश गुजरात से भी आगे निकल गया। शत प्रतिशत वैक्सीनेशन को लेकर दी चर्चा हुई। 27 सितंबर को होने वाले वैक्सीनेशन के महाअभियान की जिलों के प्रभारी मंत्रियों को दायित्व सौंपा गया है। इसके अलावा जनसुनवाई और समाधान ऑनलाइन पर भी विस्तार से चर्चा हुई।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बताया कि जन कल्याणकारी योजनाओं को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मंथन हुआ। राज्य में गरीबों को राशन बांटा जाएगा। 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक विशेष अभियान के तहत बड़े कार्यक्रम होंगे।

मुख्यमंत्री आवास पर लगभग डेढ़ घंटे तक कैबिनेट चली। इस बैठक में राजनीतिक चर्चा को लेकर पूछे गए सवालों को अधिकांश मंत्री टाल गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.