logo-image

शिवराज ने फिर किया दो अफसरों को निलंबित

शिवराज ने फिर किया दो अफसरों को निलंबित

Updated on: 19 Jan 2022, 11:50 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में नौकरशाही की हीला-हवाली के मामले सामने आने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के तेवर तल्ख बने हुए हैं। उन्होंने कामकाज में लापरवाही बरतने पर दो और अफसरों को निलंबित कर दिया है।

राज्य के मुख्यमंत्री चौहान ने समाधान ऑन लाइन कार्यक्रम की समीक्षा में शिकायतों के निराकरण में लापरवाही बरतने वाले दो अधिकारियों एसडीएम शहडोल और सहायक आयुक्त, खरगोन को निलंबित करने के निर्देश दिए। इससे पहले राजगढ़ में सार्वजनिक वितरण प्रणाली में गड़बड़ी पर दो अफसरों केा मंच पर से ही निलंबित कर दिया था।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि योजनाओं का लाभ देना और व्यवस्थाओं को बनाकर रखना गुड गवर्नेंस हैं। जिन विभागों की समस्याएँ ज्यादा हैं, उनकी समीक्षा की जाये। जिला एवं राज्य स्तर पर शिकायतों की सतत समीक्षा हो। सीएम हेल्पलाइन में शिकायतों की पेंडेंसी नहीं रहे। इन शिकायतों के निराकरण के आधार पर जिलों की रैंकिंग की जा रही है।

मुख्यमंत्री चौहान ने अधूरे निर्माण कार्यों को पूरा करने के लिए लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया। उन्होंने चिकित्सा शिक्षा विभाग को प्रसूति सहायता के प्रकरणों, मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में आवश्यक समस्त सुविधाओं का लाभ देने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने वन विभाग में मजदूरी और सामग्री क्रय के भुगतान की शिकायतों का शीघ्रता से निराकरण करने को कहा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.