logo-image

शिवराज ने मंच से किया दो अफसरों को सस्पेंड

शिवराज ने मंच से किया दो अफसरों को सस्पेंड

Updated on: 16 Jan 2022, 10:05 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में सार्वजनिक वितरण प्रणाली में गड़बड़ी का मामला सामने आने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से ही दो अफसरों को निलंबित कर दिया। यह एलान मुख्यमंत्री ने राजगढ़ में किया।

मुख्यमंत्री चोहान शनिवार को बारिश और ओलावृष्टि प्रभावित इलाकों के दौरे पर थे। इसी दौरान राजगढ़ में उन्हें सार्वजनिक वितरण प्रणाली में गड़बड़ी की शिकायत मिली। इस शिकायत को उन्होंने गंभीरता से लिया और चेताया कि गरीबों का राशन कोई खा जाए ऐसा नहीं चलेगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने मंच पर से ही दो अफसरों को निलंबित करने का ऐलान किया,जिस पर भोपाल के संभागायुक्त गुलशन बामरा ने एक आदेश जारी कर राजगढ़ जिले के प्रभारी जिला आपूर्ति अधिकारी सुरेश वर्मा और खिलचीपुर तहसील के सहायक आपूर्ति अधिकारी जसराम जाटव को अपने पदीय दायित्वों का निर्वहन न करने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

बताया गया है कि शनिवार को राजगढ़ प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री चौहान ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली में गरीबों को राशन वितरण में अनेक तरह की शिकायतों को काफी गंभीरता से लेते हुए दोषियों पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गई थी कि उन्हें शासकीय उचित मूल्य की दुकानों से पर्याप्त खाद्यान प्राप्त नहीं हो रहा है। दुकानदारों द्वारा पूरी सामग्री प्राप्ति पर उनसे हस्ताक्षर कराकर कम मात्रा में खाद्यान्न सामग्री प्रदान की जा रही है। सामग्री का वितरण प्रतिमाह न होकर दो तीन माह में एक बार होता है एवं दुकानदारों द्वारा रजिस्टर पर सभी से हर माह के हस्ताक्षर कराए जा रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.