News Nation Logo
Banner

शिवराज सिंह चौहान को इस नेता से मिल रही है चुनौती, इसलिए सरकार बनाने का दावा करने में हो रही देरी!

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भाजपा विधायक दल की बैठक अब सोमवार को हो सकती है. कोरोना वायरस (Corona Virus) के फैलते प्रभाव को देखते हुए पार्टी ने तय किया है कि सोमवार को विधायक दल की बैठक बुलाई जाए.

IANS | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 21 Mar 2020, 12:20:08 PM
Shivraj Singh Chauhan

शिवराज को इस नेता से मिल रही है चुनौती, 25 तक दावा कर सकती है BJP (Photo Credit: ANI Twitter)

नई दिल्‍ली:  

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भाजपा विधायक दल की बैठक अब सोमवार को हो सकती है. कोरोना वायरस (Corona Virus) के फैलते प्रभाव को देखते हुए पार्टी ने तय किया है कि सोमवार को विधायक दल की बैठक बुलाई जाए. इस बैठक के बाद ही विधायक दल के नेता मध्य प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. पहले ये बैठक आज यानि शनिवार को बुलाई गयी थी. माना जा रहा है कि देश भर में कोरोना को लेकर हो रही रोकथाम और रविवार को प्रस्तावित 'जनता कर्फ्यू (Janta Curfew)' की वजह से बैठक टाली गई है. अब यह बैठक 23 मार्च को प्रस्तावित है. इसमें दिल्ली से पर्यवेक्षक के रूप में धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) और प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे (Vinay Sahastrabudhe) भोपाल जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें : निर्भया के दोषियों की फांसी से नाखुश हुआ संयुक्त राष्ट्र, कही यह बड़ी बात

गौरतलब है कि 25 मार्च से नवरात्र पूजा की शुरुआत भी हो रही है. अगर सब कुछ ठीक रहा तो 25 मार्च को नई सरकार का शपथ ग्रहण भी हो सकता है. इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर शुक्रवार शाम को आयोजित होने वाली रात्रिभोज का कार्यक्रम भी रद्द कर दिया गया था.

जानकारी मिली है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने मध्यप्रदेश के भाजपा प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे को फोन कर प्रधानमंत्री का संदेश दिया था. इसके बाद ही रात्रिभोज रद्द कर दिया गया था. इस बीच मुख्यमंत्री पद की दौड़ में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार आगे बने हुये हैं. लेकिन केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के नाम पर भी पार्टी आलाकमान विचार कर रही है. तोमर भाजपा आलाकमान के काफी नजदीकी माने जाते हैं. लेकिन इस रायशुमारी में हाल ही में भाजपा में शामिल हुये नेता ज्योतिरदित्य की भी पंसद महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस के चलते रेलवे ने रद्द कीं 709 ट्रेनें, कल नहीं चलेगी कोई भी गाड़ी

सुत्रों के मुताबिक फिलहाल पार्टी हाईकमान ने इस मुद्दे पर अंतिम फैसला नही लिया है.

First Published : 21 Mar 2020, 12:19:17 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.