logo-image

सामना के बहाने शिवसेना की ट्रंप को सलाह, भारत के धार्मिक मामलों से रहें दूर

दो दिन के भारत दौरे पर आए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump, American President) को लेकर शिवसेना (Shiv sena) ने सलाह दी है कि वह देश में धार्मिक आजादी से जुड़े मुद्दों पर दखल न दें.

Updated on: 24 Feb 2020, 04:18 PM

मुंबई:

दो दिन के भारत दौरे पर आए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump, American President) को लेकर शिवसेना (Shiv sena) ने सलाह दी है कि वह देश में धार्मिक आजादी से जुड़े मुद्दों पर दखल न दें. शिवसेना ने साफ तौर पर कहा है कि यह देश के 'आंतरिक मामले' की तरह है. पहले ऐसी मीडिया रिपोर्ट सामने आई थी कि ट्रंप, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष देश में धार्मिक स्वतंत्रता के पहलुओं पर अपने संदेह को जाहिर कर सकते हैं, जिसपर शिवसेना ने कहा कि धार्मिक विश्वास के अलावा, शाहीन बाग, नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर जैसे मुद्दे, सभी भारत के आंतरिक चिंता के विषय हैं, जिससे भारत की सरकार निपट रही है.

यह भी पढ़ेंः मोटेरा में डोनाल्ड ट्रंप का ग्रांड शो, जानिए उनके भाषण की 5 बड़ी बातें

सामना के जरिए दी सलाह
ट्रंप के दौरे के दौरान शिवसेना ने अपने पार्टी के अखबारों, सामना और दोपहर का सामना में कहा कि इस देश लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार द्वारा चलाया जा रहा है और स्वतंत्रता या गरिमा से जुड़े मामलों पर बाहरी लोगों से कोई सबक लेने की जरूरत नहीं है. यह बेहतर होगा यदि अमेरिकी राष्ट्रपति अहमदाबाद, दिल्ली और आगरा के दर्शनीय स्थलों का दौरा पूरा करें. इसमें विस्तार से कहा गया कि ट्रंप दोनों देशों के बीच आयात-निर्यात को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 'एक व्यापार यात्रा' पर भारत का दौरे पर आए हैं. ट्रंप वर्तमान में आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल के अलावा अपनी पत्नी, बेटी और दामाद के साथ दो दिवसीय भारत यात्रा पर हैं.

यह भी पढ़ेंः Namaste Trump: नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के बाद आगरा के लिए रवाना अमेरिकी राष्ट्रपति

इससे पहले ट्रंप ने अपनी  भारत यात्रा को लेकर खुशी जाहिर की. ट्रंप ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि भारत की मेहमाननवाजी से वह काफी खुश हैं और इसे लंबे समय तक याद रखेंगे.