logo-image

उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा का समर्थन करेगी शिवसेना, संजय राउत ने कही ये बात 

राउत ने संवाददाताओं से कहा, वह (द्रौपदी मुर्मू) एक आदिवासी महिला हैं और देश में आदिवासियों के लिए एक भावना है. हमारे कई विधायक और सांसद भी आदिवासी समुदाय से हैं. इसलिए हमने उसका समर्थन किया.

Updated on: 17 Jul 2022, 08:32 PM

नई दिल्ली:

NCP सुप्रीमो शरद पवार (Sharad pawar) के आवास पर एक बैठक में भाग लेने के बाद रविवार को उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) के नेतृत्व वाली शिवसेना उपराष्ट्रपति के लिए विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) का समर्थन करेगी. इस बात की पुष्टि शिवसेना सांसद संजय राउत ने की. बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (draupadi murmu) को अपना समर्थन करने की घोषणा शिवसेना पहले ही  कर चुकी है.  पार्टी नेता एकनाथ शिंदे (eknath shinde) के विद्रोह के बाद महाराष्ट्र में ठाकरे को सत्ता से बाहर करने के कुछ दिनों बाद शिवसेना मुर्मू को सरर्थन करने का एलान किया था. मुर्मू का समर्थन करने पर अपनी पार्टी के रुख का बचाव कर रहे शिवसेना (Shiv sena) के प्रमुख प्रवक्ता राउत ने कहा कि उपराष्ट्रपति के चुनाव में विपक्ष एकजुट है.

यह भी पढ़ें : बीजेपी से गोरखपुर सहित पांच महानगरों के मेयर सीट पर दावेदारी कर रहा कायस्थ समाज

राउत ने संवाददाताओं से कहा, वह (द्रौपदी मुर्मू) एक आदिवासी महिला हैं और देश में आदिवासियों के लिए एक भावना है. हमारे कई विधायक और सांसद भी आदिवासी समुदाय से हैं. इसलिए हमने उसका समर्थन किया. लेकिन, यहां इस गठबंधन में, हम (मार्गरेट अल्वा) समर्थन करेंगे. नेतृत्व के मुद्दों पर भाजपा के साथ दशकों पुराने संबंधों को तोड़ने के बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस-महा विकास अघाड़ी (MVA) के साथ एक सत्तारूढ़ गठबंधन बनाया था. पिछले महीने MVA को उखाड़ फेंका गया था, जिसके बाद शिंदे मुख्यमंत्री बने और भाजपा के देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री बने.

एक दिन पहले, भाजपा ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के नाम की घोषणा उपराष्ट्रपति के लिए एनडीए (NDA) उम्मीदवार के रूप में की थी. अपने आवास पर विपक्षी नेताओं की बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पवार ने कहा कि इस सर्वसम्मत निर्णय के लिए 17 दल शामिल हैं. पवार ने कहा कि दो अन्य- तृणमूल कांग्रेस (TMC) और आम आदमी पार्टी (AAP) भी अपना समर्थन देंगे.