News Nation Logo
Banner

आज जम्मू-कश्मीर लिए हैं, कल पीओके और बलूचिस्तान लेंगे, अखंड भारत का सपना होगा पूरा: संजय राउत

मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को लेकर सोमवार को ऐतिहासिक फैसला लिया है. गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से लद्दाख को अलग कर दिया गया है. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित राज्य बना दिया गया है.

By : Nitu Pandey | Updated on: 05 Aug 2019, 01:56:53 PM
संजय राउत राज्य सभा में बोलते हुए

संजय राउत राज्य सभा में बोलते हुए

नई दिल्ली:

मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को लेकर सोमवार को ऐतिहासिक फैसला लिया है. गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से लद्दाख को अलग कर दिया गया है. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित राज्य बना दिया गया है. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर से धारा 35ए को खत्म कर दिया गया है. इसके साथ ही अनुच्छेद 370 के एक खंड को छोड़कर हटाने का फैसला लिया गया है. राज्य सभा में अमित शाह ने आर्टिकल 370 को खत्म करने का संकल्प राज्यसभा में पेश किया है.

राज्यसभा में बहस के दौरान शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा, 'आज जम्मू-कश्मीर लिए हैं. कल बलूचिस्तान, पीओके लेंगे. मुझे विश्वास है देश के पीएम नरेंद्र मोदी अखंड हिंदुस्तान का सपना पूरा करेंगे.'

इधर, जम्मू-कश्मीर में इंडियन आर्मी और एयरफोर्स को हाई अलर्ट पर रखा गया है. अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के सरकार के फैसले के बाद जो हालात बन सकते हैं उससे निपटने के लिए सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. गृह मंत्रालय ने सोमवार को 8 हजार अतिरिक्त सेना को जम्मू-कश्मीर में भेजा गया है.

First Published : 05 Aug 2019, 01:56:12 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×