logo-image

शिवसेना ने अभी तक नहीं दिया कोई प्रस्ताव, सरकार तो बीजेपी की बनेगी: चंद्रकांत पाटिल

बीजेपी का कहना है कि सरकार उन्हीं की बनेगी. मंगलवार को देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के आवास पर पार्टी नेताओं के साथ बैठक हुई.

Updated on: 05 Nov 2019, 05:31 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के इतने दिनों बाद भी अभी तक सरकार बनाने को लेकर तस्वीर साफ नहीं हुई है. शिवसेना अपनी मांग पर अड़ा हुआ है. उसका कहना है कि अगर बीजेपी 50-50 फॉर्म्यूले पर नहीं मानती है तो वो अन्य विकल्प पर विचार कर सकती है. यहां तक की उसने 175 विधायकों के समर्थन का भी दावा किया है. वहीं बीजेपी का कहना है कि सरकार उन्हीं की बनेगी. मंगलवार को देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के आवास पर पार्टी नेताओं के साथ बैठक हुई.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा, 'बैठक में राज्य में जो स्थिति निर्माण हुई है उसका जायजा लिया गया. राज्य की जनता ने जो जनादेश दिया है उसका स्वागत है.'

और पढ़ें:शिवसेना ने RSS प्रमुख मोहन भागवत से लगाई गुहार, नितिन गडकरी 2 घंटे में कर देंगे बेड़ा पार

चंद्रकांत पाटिल ने कहा, 'शिवसेना ने अभी तक कोई भी प्रस्ताव नहीं दिया. राज्य में महायुति की ही सरकार बनेगी.पूरी पार्टी देवेंद्र फडणवीस के साथ है. जो भी हमारे सहयोगी है, सभी को साथ में लेकर सरकार बनाएंगे.

इसे भी पढ़ें:शिवसेना ने RSS प्रमुख मोहन भागवत से लगाई गुहार, नितिन गडकरी 2 घंटे में कर देंगे बेड़ा पार

चंद्रकांत पाटिल ने कहा, 'लोगों ने बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को जनादेश दिया है. हम जनादेश का सम्मान करेंगे और सरकार बनाएंगे. शिवसेना ने कोई प्रस्ताव नहीं दिया है. बीजेपी के दरवाजे हमेशा शिवसेना के लिए खुले हैं.

बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा, 'हमने व्यापक चर्चा की, हम शिवसेना की प्रतीक्षा करेंगे लेकिन सरकार केवल हमारी होगी. यहां 'अगर' और 'लेकिन' नहीं है, तो आपको कभी भी यह खबर मिलेगी कि हम सरकार बना रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:कश्मीर में सभी धर्मों के लोग रह सकते हैं एक साथ, बोले सेना प्रमुख बिपिन रावत

इधर, एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा कि महाराष्ट्र में अगर बीजेपी और शिवसेना गठबंधन सरकार बनाने में असफल हो जाता है तो उनकी पार्टी किसी विकल्प पर विचार करने के लिए बाध्य होगी. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि लोग इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. पाटिल एनसीपी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष हैं.