logo-image

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बिगड़े बोल, सीएम योगी के खिलाफ इस्तेमाल किए आपत्तिजनक शब्द

महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया।

Updated on: 26 May 2018, 08:27 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया।

दरअसल, विरार में शिवाजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के दौरान सीएम योगी ने अपने खड़ाऊं नहीं उतारे थे जिस वजह से उद्धव ठाकरे ने गलत शब्दों का प्रयोग किया।

उद्धव ठाकरे ने, 'सीएम योगी को भोगी कहा और यह भी कहा कि योगी को चप्पलों से पीटना चाहिए।'

ठाकरे ने कहा कि ईश्वर के प्रतिरूप शिवाजी महाराज की प्रतिमा के समक्ष जाने से पहले खड़ाऊं उतारना उनके प्रति सम्मान प्रकट करना है और यह सामान्य प्रक्रिया है, लेकिन सीएम योगी ने ऐसा नहीं किया। उनसे और क्या अपेक्षा की जा सकती है? यह शिवाजी महाराज का अपमान है।

और पढ़ेंः मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर कांग्रेस मना रही है 'विश्वासघात दिवस', देश भर में करेगी प्रदर्शन

मराठी चैनल से बातचीत में शिवसेना प्रमुख ने कहा है कि बीजेपी की युवा पीढ़ी में हिंदुत्व के आदर्श नहीं झलकते। उद्धव ठाकरे से यह पूछा गया था कि क्या उन्हें इस बात का अफसोस है कि पिछले 25 साल से बीजेपी उनकी सहयोगी है। इस सवाल के जवाब में उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह दुभाग्यपूर्ण है। कुछ चीजों को लेकर अफसोस है, क्योंकि बीजेपी की नई पीढ़ी में हिंदुत्व के आदर्श नहीं दिखते।

उन्होंने कहा, 'सत्ता में आने के बाद बीजेपी अहंकारी हो गई है। 28 तारीख को होने वाला पालघर लोकसभा उप चुनाव अहंकार और वफादारी के बीच होगा।'

उन्होंने कहा, 'वह सत्ता में आने के बाद अहंकारी हो गए हैं, लेकिन हम लोग पालघर उप चुनाव में उन्हें सच्चाई से अवगत कराने के लिए लड़ रहे हैं।'

और पढ़ेंः फडनवीस का उद्धव पर हमला, कहा- बाल ठाकरे ने कभी किसी की पीठ में छूरा नहीं भोंका