logo-image

शिवसेना के बिगड़े बोल, कहा- चुनाव आयोग 'तवायफ' की तरह काम कर रहा, बीजेपी पर लगाया पैसा बांटने का आरोप

शिवसेना ने कहा है कि पालघर उपचुनाव में बीजेपी के खिलाफ शिकायत के बाद भी आयोग ने कार्रवाई नहीं की और वो एक पार्टी की तवायफ की तरह काम कर रही है।

Updated on: 30 May 2018, 05:46 PM

नई दिल्ली:

शिवसेना ने चुनाव आयोग के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। पार्टी का कहना है कि बीजेपी के खिलाफ शिकायत के बाद भी आयोग ने कार्रवाई नहीं की और वो एक पार्टी की तवायफ की तरह काम कर रही है।

शिवसेना ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के कार्यकर्ता पालघर उप चुनाव के दौरान वोटरों को पैसा बांट रहे थे। और उन्हें उनके कार्यकर्ताओं ने रंगे हाथों पकड़ा था।

पार्टी का कहना है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की धांधली की शिकायत के बावजूद भी आयोग ने कार्रवाई नहीं की।

पार्टी सांसद संजय राउत ने चुनाव आयोग की तुलना तवायफ से कर डाली।

उन्होंने कहा, 'हमारे कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को पालघर उपचुनाव के दौरान पैसे बांटते हुए रंगे हाथों पकड़ा था। लेकिन चुनाव आयोग ने इस पर कोई एक्शन नहीं लिया। चुनाव आयोग का यही निष्क्रिय रवैया पूरे भारत में देखने को मिल रहा है। इसका मतलब है कि चुनाव आयोग एक राजनीतिक दल की ‘तवायफ’ की तरह काम कर रहा है।'

और पढ़ें: प्रणब के कार्यक्रम में शामिल होने पर संघ ने दी सफाई, कांग्रेस परेशान

28 मई को मुंबई की पालघर लोकसभा सीट पर उपचुनाव कराया गया था। ये सीट बीजेपी के सांसद चिंतामन वनगा के निधन के बाद खाली हुई थी।

इस सीट को लेकर बीजेपी और शिवसेना में काफी बयानबाज़ी भी हुई थी। शिवसेना ने चितामन वनगा के बेटे को टिकट दे दिया और उन्हें बीजेपी के खिलाफ लड़ा दिया।

इस चुनाव क्षेत्र में उत्तर भारतीयों की संख्या काफी है और इसी कारण बीजेपी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी की कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी यहां प्रचार किया है।

और पढ़ें: एक ही दिन में 2 बार पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव, पहले घटा फिर बढ़ाया