News Nation Logo
Banner

हनुमान चालीसा विवादः भाजपा नेता किरीट सोमैया पर शिवसैनिकों ने किया हमला

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा विवाद और गहराता जा रहा है. अजान के खिलाफ शुरू हुआ विरोध अब भाजपा-महाराष्ट्र नव निर्माण सेना और शिवसेना के बीच संघर्ष का रूप लेती जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 24 Apr 2022, 08:17:14 AM
kirit Somaiya

शिवसैनिकों के हमले में भाजपा नेता करीट सुमेया हुए घायल, FIR दर्ज (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • राणा दंपती से मिलने खार पुलिस स्टेशन गए थे सोमैया
  • थाने से निकलते वक्त शरारती तत्वों ने किया पथराव
  • पथराव में कार के शीशे टूटे, सौमैया को भी चोटें

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा विवाद (Hanuman Chalisa Controversy) और गहराता जा रहा है. अजान के खिलाफ शुरू हुआ विरोध अब भाजपा और महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (MNS) बनाम शिवसेना (Shiv Sena) का रूप लेती जा रही है. महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने जहां राज्य में कानून के खिलाफ काम करने वालों से सख्ती से निपटने का ऐलान किया है. वहीं, भाजपा (BJP) और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) हनुमान चालीसा पर शिवसेना को बैकफुट पर लाने की कोशिश में जुटी है. इस बीच यह सियासी विवाद अब खूनी संघर्ष का रूप लेने लगी है. 

भाजपा सांसद  किरीट सोमैया ने ट्वीट कर खुद पर शिवसैनिकों के हमले की जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट किया कि खार पुलिस स्टेशन के भीतर 70-80 शिवसैनिकों ने मुझ पर किया हमला. उन्होंने दावा किया है कि इस हमले में उनकी कार के शीशे टूट गए और उन्हें चोटें भी आई है. उन्होंने कहा है कि सुरक्षाकर्मियों की वजह से मेरी जान बच पाई है, वरना मेरी हत्या कर दी जाती. उन्होंने इस हमले के लिए सीधी-सीधे उद्धव ठाकरे को जिम्मेदार ठहराया है. सोमैया ने लिखा कि उद्धव ठाकरे द्वारा मेरी जान लेने का तीसरा प्रयास हुआ है. पहले वाशिम, उसके बाद पुणे और अब खार पुलिस स्टेशन पर हमला हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने मुंबई पुलिस पर एफआईआर दर्ज नहीं करने का भी आरोप लगाया है. हालांकि, पुलिस का कहना है कि उनकी एफआईआर दर्ज कर ली गई है. जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी. 

सोमैया नवनीत राणा से मिलने गए थे खार
दरअसल, भाजपा सांसद किरीट सोमैया अमरावती से सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) से मिलने खार थाना पहुंचे थे. मुलाकात के बाद जब वह खार पुलिस स्टेशन से रवाना हुए तभी कुछ लोगों ने उन पर पथराव कर दिया. गौरतलब है कि मुंबई पुलिस ने धार्मिक भावना भड़काने के आरोप में अमरावती सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को गिरफ्तार किया है. उनसे मिलने के बाद खार पुलिस स्टेशन से बाहर आने के बाद सोमैया ने बताया कि इस हमले में उनकी कार के शीशे टूट गए और उनके चेहरे पर पत्थर लगने से चोटें आई हैं. सोमैया ने पूरे मामले की शिकायत बांद्रा पुलिस में की है. पुलिस ने मामले में जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है. डीसीपी मंजुनाथ शिंगे ने बताया कि सांसद सोमैया पर कथित तौर पर शिवसेना कार्यकर्ताओं की ओर से किए गए हमले के सिलसिले में उसकी शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है. मामले की  निष्पक्ष जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस ने नवनीत राणा और उनके पति को किया है गिरफ्तार
गौरतलब है कि हनुमान चालीसा विवाद के बीच शन‍िवार दोपहर बाद सांसद नवनीत कौर राणा और उनके विधायक पत‍ि रवि राणा को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस अफसरों ने बताया था कि यह गिरफ्तारी अलग-अलग समुदायों में द्वेष पैदा करने की कोशिश के आरोप में की गई है. पुलिस ने दंपती के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 153 ए (अलग-अलग समुदायों में धर्म आदि के नाम पर द्वेष उत्पन्न करना) के तहत FIR दर्ज की थी और दोनों की गिरफ्तारी इसी आधार पर की गई है. उनकी गिरफ्तारी के बाद सोमैया ने ऐलान किया था कि मैं रवि राणा और नवनीत राणा से मिलने खार पुलिस स्टेशन जाऊंगा, देखते हैं मुझे कौन रोकता है. उन्होंने कहा कि जो आज नवनीत राणा के यहां विरोध कर रहे थे, वे शिवसैनिक नहीं, गुंडे हैं. उन्होंने कहा कि इस सरकार का अंत आ गया है, यहां के लोग घोटाले का पर्दाफाश करेंगे. आपको बता दे कि इससे पहले महाराष्ट्र के चंद्रपुर में शिवसैनिकों ने नवनीत राणा के ऑफिस में तोड़फोड़ की थी. बताया जा रहा है कि इस दौरान युवा स्वाभिमान के दफ्तर में भी तोड़फोड़ की गई थी. दरअसल, उद्धव ठाकरे पर उनके बयान को लेकर शिवसैनिक नाराज हैं.

First Published : 24 Apr 2022, 07:20:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.