logo-image

शिव पंडित : कारगिल में शूटिंग के अनुभव ने मुझे अंदर से बदल दिया

शिव पंडित : कारगिल में शूटिंग के अनुभव ने मुझे अंदर से बदल दिया

Updated on: 23 Aug 2021, 04:15 PM

मुंबई:

टेलीविजन में अपने करियर की शुरूआत स्पोर्ट्स एंकर के रूप में करने वाले शिव पंडित ने बॉलीवुड में 2011 में फिल्म शैतान से लोगों का ध्यान आकर्षित किया। भले ही वह वर्षों से चुनिंदा परियोजनाओं में दिखाई दिए, लेकिन फिल्म में कैप्टन संजीव जामवाल का उनका जोरदार किरदार था। हालिया फिल्म शेरशाह को समीक्षकों और दर्शकों से समान रूप से प्रशंसा मिल रही है।

शिव ने साझा किया कि कैसे फिल्म ने उन्हें एक अभिनेता के रूप में बदल दिया।

शिव ने आईएएनएस को बताया, शेरशाह जैसी फिल्म का हिस्सा बनना और फिल्म के लिए भारतीय सेना की वर्दी पहनना किसी भी अभिनेता के लिए एक सपना होता है और मैं इसका अपवाद नहीं था। लेकिन एक फिल्म में भूमिका हासिल करना और दृश्यता प्राप्त करना, खासकर जब आप जानते हैं कि कहानी का मुख्य फोकस सिद्धार्थ मल्होत्रा द्वारा निभाए गए शीर्षक चरित्र पर है, केवल दो लोगों की वजह से संभव था, हमारे कास्टिंग डायरेक्टर जोगी मलंग और निश्चित रूप से हमारे निर्देशक विष्णुवर्धन। उन्होंने वास्तव में हम सभी अभिनेताओं के लिए परिदृश्य बदल दिया।

फिल्म शेरशाह की कहानी युद्ध नायक और परमवीर चक्र पुरस्कार विजेता कैप्टन विक्रम बत्रा की यात्रा और 1999 के कारगिल युद्ध के इर्द-गिर्द घूमती है जिसमें बत्रा को युद्ध के मैदान में शहादत मिली थी।

फिल्म का एक बड़ा हिस्सा कारगिल, लद्दाख, कश्मीर घाटी में शूट किया गया था और इसमें कियारा आडवाणी, साहिल वैद, राज अर्जुन, पवन चोपड़ा भी शामिल हैं।

करगिल के खराब मौसम में अपने शूटिंग के अनुभव पर प्रकाश डालते हुए शिव ने कहा, यह काफी कठिन शूटिंग थी लेकिन हम सब कुछ करने में कामयाब रहे क्योंकि विष्णु सर और उनकी टीम ने प्री-प्रोडक्शन पर कड़ी मेहनत की थी। इससे पहले कि हम रोल करना शुरू करते, हम चल रहे थे। एक ही पृष्ठ और पहले से ही फिल्म की कल्पना की। इसके अलावा, सिद्धार्थ में एक बॉलीवुड स्टार होने के बावजूद, कोई अहंकार नहीं था और हमारे बीच भाईचारे की एक वास्तविक भावना थी। चूंकि मैं कैप्टन संजीव जामवाल की भूमिका निभा रहा था, जो अब एक कर्नल है, मुझे इस बात की चिंता है कि वह मेरे परदे पर मेरे चित्रण पर कैसी प्रतिक्रिया देंगे।

चूंकि फिल्म के लिए मेजर राहुल जामवाल हमारे सेना सलाहकार थे, इसलिए हम सभी को एक सेना अधिकारी की भूमिका निभाने के लिए हर बारीकियों पर बहुत बड़ा सबक मिला।

टीवी सिटकॉम एफआईआर से अपने करियर की शुरूआत करने वाले और एक्स्ट्रा इनिंग्स टी20 की मेजबानी करने वाले शिव सिलेक्शन डे, लव लस्ट एंड कन्फ्यूजन-सीजन 2, द चार्जशीट: इनोसेंट या, चक्रव्यूह - एक इंस्पेक्टर वीरकर क्राइम थ्रिलर जैसी नेटफ्लिक्स वेब सीरीज में भी नजर आए।

अपनी आगामी परियोजनाओं के बारे में पूछे जाने पर शिव ने कहा, मेरे पास दो फीचर फिल्में और एक वेब श्रृंखला है, लेकिन सब कुछ लपेटे में है। मैं वास्तव में इसके बारे में विस्तार से बात नहीं कर सकता जब तक कि निमार्ता आधिकारिक घोषणा नहीं करते।

शेरशाह अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग हो रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.