News Nation Logo

कारगिल विजय दिवस समारोह में लॉन्च हुआ शेरशाह का ट्रेलर

कारगिल विजय दिवस समारोह में लॉन्च हुआ शेरशाह का ट्रेलर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 26 Jul 2021, 04:20:02 PM
Sherhaah trailer

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

द्रास (लद्दाख): चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने हर साल 26 जुलाई को मनाए जाने वाले कारगिल विजय दिवस की पूर्व संध्या पर यहां शेरशाह के ट्रेलर लॉन्च पर एक उल्लेखनीय अवलोकन किया।

परम वीर चक्र प्राप्तकर्ता और कारगिल युद्ध के नायक कैप्टन विक्रम बत्रा, जिनकी जीवन कहानी शेरशाह बॉलीवुड स्क्रीन पर सुनाई देती है, जब वह सेना में शामिल हुए, तब वह 22 वर्ष के थे और इस वर्ष कारगिल युद्ध के 22 साल पूरे हो गए।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे जनरल रावत ने कहा, हमें खुशी है कि इस समय कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर एक फिल्म बनाई गई है। हमें उम्मीद है कि भारत के बहादुरों पर ऐसी कई और फिल्में बनेंगी।

द्रास की रात में वास्तविक और रील नायकों की उपस्थिति देखी गई, क्योंकि फिल्म के मुख्य कलाकार, निर्माता और निर्देशक ने जनरल रावत, उत्तरी कमान के कमांडिंग-इन-चीफ जनरल वाई.के. जोशी और कैप्टन बत्रा के भाई विशाल बत्रा है।

स्टार कास्ट में सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी ने एक ऐसी फिल्म में काम करने का मौका पाने के लिए भाग्यशाली होने की बात की, जिसने इस तरह की एक सम्मानजनक जीवन कहानी सुनाई है। निर्देशक विष्णुवर्धन भी, निर्माता करण जौहर, अपूर्व मेहता और शब्बीर बॉक्सवाला और अमेजन प्राइम के विजय सुब्रमण्यम उपस्थित थे। फिल्म 12 अगस्त को को स्ट्रीम करेगी। उनमें से सभी ने सेना और बत्रा परिवार को धन्यवाद दिया। यह फिल्म संभव है।

कारगिल युद्ध में अपने प्राणों की आहुति देने वाले 527 वीर जवानों को नमन किया गया और वीर शहीदों के परिवारों का अभिनंदन किया।

ट्रेलर लॉन्च शाम का मुख्य आकर्षण था, जिसके पहले एक संक्षिप्त कारगिल ट्रिब्यूट फीचर था, जिसमें कैप्टन बत्रा की वीरता को याद करते हुए और जनरल जोशी और भारतीय सेना को भी स्वीकार किया गया था।

देर शाम के समारोह में करण जौहर ने कार्यवाही के एक हिस्से की मेजबानी की, जिसमें शेरशाह लॉन्च के साथ अधिकांश कार्यवाही हुई। एक-एक करके, उन्होंने मंच पर आमंत्रित किया और अपनी फिल्म के कलाकारों और चालक दल के साथ-साथ सैन्य शीर्ष अधिकारियों का परिचय दिया।

कैप्टन विक्रम बत्रा की भूमिका निभाने वाले सिद्धार्थ ने बताया कि कैसे एक फिल्म की शूटिंग से ज्यादा प्रोजेक्ट पर काम करने का अनुभव था।

सिद्धार्थ ने चुनिंदा दर्शकों के बीच जमा हुए सेना के जवानों को संबोधित करते हुए कहा, यह आप सभी की तरह एक सच्चे नायक की कहानी है। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि आप सभी की तरह एक वास्तविक जीवन के नायक की कहानी को पर्दे पर जीवंत करने में सक्षम हूं। यह मेरी पहली तस्वीर है जो एक सच्ची कहानी पर आधारित है और अनुभव मेरे लिए एक फिल्म से अधिक रहा है।

उनकी सह-कलाकार कियारा आडवाणी को एक कबूलनामा करना था। उन्होंने बत्रा परिवार और कैप्टन बत्रा की मंगेतर डिंपल चीमा को धन्यवाद देते हुए कहा, मैं पहली बार भारतीय सेना के सामने खड़ी हूं और नर्वस हूं।

यह एक जोशीली शाम थी, देशभक्ति की भावना से भरपूर, शायद प्राचीन खुली हवा में घाटी स्थल, जो उभरती चोटियों के बीच में विराजमान थी। यह वह शांति थी जिसे भारतीय सेना ने 1999 में संरक्षित करने के लिए संघर्ष किया था, और शेरशाह फिल्म उसे जीवंत करने की कोशिश करेगी।

फिल्म के लिए, विशाल बत्रा की लाइन ने निश्चित रूप से इसे संक्षेप में प्रस्तुत किया कि, यह एक सपना था जिसने 2015 में जन्म लिया। यह याद करते हुए कि भारतीय सेना ने कैसे आसानी से मदद की थी, और जोहर के धर्मा प्रोडक्शन ने शानदार काम किया।

विशाल बत्रा ने कहा, मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म युवाओं को सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 26 Jul 2021, 04:20:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.