logo-image

कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में एक और तूफान आने की संभावना

कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में एक और तूफान आने की संभावना

Updated on: 22 Nov 2021, 08:55 AM

ओटावा:

कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में एक दूसरी नदी में बारिश के साथ तूफान आने की संभावना है। ये जानकारी पर्यावरण कनाडा ने दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ क्षेत्रों मेंतूफान के साथ 100 मिलीमीटर तक बारिश होगी और निचले इलाकों में स्थानीय बाढ़ के साथ-साथ अचानक बाढ़ और पानी का जमाव संभव है।

पर्यावरण कनाडा ने भी रविवार को प्रांत के अंतर्देशीय हिस्सों में भारी हिमपात की चेतावनी देते हुए कहा कि तापमान बढ़ने पर बर्फभारी बारिश में बदल सकती है।

शनिवार से अब तक करीब 20-30 सेंटीमीटर बर्फ गिर चुकी है और रविवार को और ज्यादा हिमपात होने की संभावना है, इससे पहले दक्षिण से तेज, गर्म हवाएं उस बर्फ को पिघलाना शुरू कर देंगी।

ब्रिटिश कोलंबिया सरकार ने रविवार को अपने निवासियों से भारी बारिश और तेज हवाओं के लिए तैयार रहने का आह्वान किया।

सरकार ने पिछले बुधवार को पहले नदी में बारिश के तूफान के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन की वजह से आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी थी जो कुछ दिनों तक चली थी। कई भूस्खलनों में से एक में कम से कम 4 लोगों की मौत हो गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.