logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

कुमार विश्वास को 'लाजवाब' छोड़ चली गईं शीला, कवि ने कहा- उनका जाना पूरे देश की क्षति

कुमार विश्वास ने शीला दीक्षित के निधन पर शोक जताया. कुमार विश्वास ने कहा कि आप जैसी बेहद सौम्य और सुलझे विचारों की प्रगतिशील नेता का जाना न केवल कांग्रेस या दिल्ली बल्कि पूरे देश की बड़ी क्षति है.

Updated on: 20 Jul 2019, 05:35 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के पूर्व सीएम शीला दीक्षित के निधन की खबर सुनकर पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है.राजनीतिक जगत में जो भी इस खबर को सुन रहे हैं वो सन्नाटे में चले जा रहे हैं. उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि सियासी जगत की एक प्रभावशाली महिला अब हमारे बीच नहीं रहीं. कभी कांग्रेस की कद्दावर नेता शीला दीक्षित को निशाने पर रखने वाले पूर्व आप नेता कुमार विश्वास ने दुख जताया है. कुमार विश्वास ने कहा, 'आप जैसी बेहद सौम्य और सुलझे विचारों की प्रगतिशील नेता का जाना न केवल कांग्रेस या दिल्ली बल्कि पूरे देश की बड़ी क्षति है. ईश्वर आप को अपनी शांति-छाया में यथेष्ट स्थान प्रदान करे, यही प्रार्थना है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान कुमार विश्वास के एक ट्वीट की तारीफ करते हुए शीला दीक्षित ने कहा था, 'तुम तो सब को लाजवाब कर देते हो.'

दरसल लोकसभा चुनाव के दौरान जब सीएम केजरीवाल और शीला दीक्षित के बीच ट्विटर वार चल रहा था, तब इस ट्विटर युद्ध में कुमार विश्वास भी कूद पड़े थे. देखें ट्विटर पर शीला दीक्षित, केजरीवाल और कुमार विश्वास का अंतिम जुबानी जंग. जो कुमार विश्वास को अब हमेशा याद आएगी. 

शीला दीक्षित 81 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. वो 1998 से लेकर 2013 तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं. शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख जताया है. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा, 'अभी-अभी श्रीमती शीला दीक्षित जी के निधन की बेहद भयानक खबर के बारे में पता चला. यह दिल्ली के लिए बहुत बड़ी क्षति है और उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा. उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. उसकी आत्मा को शांति मिले.