News Nation Logo
Banner

कांग्रेस को लगेगा एक और झटका! TMC में शामिल होंगे शत्रुघ्न सिन्हा, मिलेगा राज्यसभा का टिकट

कांग्रेस नेता और बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha), ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो सकते हैं.  टीएमसी उन्हें राज्य सभा भेज सकती है.  

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 12 Jul 2021, 10:58:05 AM
shatrughan sinha

TMC में शामिल होंगे शत्रुघ्न सिन्हा (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • बीजेपी छोड़ कांग्रेस में हुए थे शामिल
  • 'बिहारी बाबू'  के नाम से मिली पहचान
  • 21 जुलाई को हो सकते हैं TMC में शामिल

नई दिल्ली:

लगातार कमजोर हो रही और अंतर्कलह से जूझ रही कांग्रेस पार्टी को एक और बड़ा झटका लगने जा रहा है. कांग्रेस नेता और बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha), ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो सकते हैं.  टीएमसी उन्हें राज्य सभा भेज सकती है.  'बिहारी बाबू' के नाम से मशहूर और अपने ट्वीट्स को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा जल्द ही ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी का दामन थामेंगे. सूत्रों के हवाले से खबर है कि ममता बनर्जी शत्रुघ्न सिन्हा को टीएमसी के टिकट पर राज्यसभा के जरिए संसद में भेज सकती हैं. हाल ही में शत्रुघ्न सिन्हा के पीएम मोदी समर्थित एक ट्वीट को लेकर कयास लगाए गए थे कि वो एक बार फिर से भाजपा का दामन थामेंगे. लेकिन, शत्रुघ्न सिन्हा से जुड़े सूत्रों ने इन कयासों को खारिज किया है.

ममता से हैं अच्छे संबंध
टीएमसी नेताओं ने कहा कि अभिनेता-राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा के हमेशा ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के साथ अच्छे संबंध रहे हैं. सूत्रों ने कहा कि सिन्हा 21 जुलाई को शहीद दिवस समारोह में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. 'बिहारी बाबू' के नाम से विख्यात सिन्हा ने ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए उन्हें 'असली रॉयल बंगाल टाइगर' और 'एक आजमाया हुआ और परखा हुआ नेता, जिसने हाल ही में संपन्न बंगाल चुनावों में प्रचार और 'धनशक्ति' को रौंद डाला', बताया है. सूत्रों के मुताबिक, 21 जुलाई के शहीद दिवस समारोह में शत्रुघ्न सिन्हा टीएमसी की सदस्यता ले सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः खुशखबरी: 12 से 18 साल के बच्चों का टीका जल्द, इसी हफ्ते हो सकता है फैसला

बीजेपी छोड़ फिलहाल कांग्रेस में हैं सिन्हा
अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में सिन्हा के पूर्व सहयोगी यशवंत सिन्हा अब टीएमसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. पटना साहिब से दो बार के भाजपा सांसद सिन्हा कांग्रेस में शामिल हो गए थे और 2019 के चुनावों में उसी निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतरे थे, लेकिन पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से हार गए थे. हालांकि राजनीति में एक बड़ा नाम सिन्हा को कांग्रेस ने कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी है.  

2024 के लिए बन रही टीएमसी की रणनीति
आपको बता दें कि हाल ही में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी को मिली धमाकेदार जीत के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को विपक्ष के एक मजबूत नेता के तौर पर देखा जा रहा है. बंगाल चुनाव में भाजपा की तरफ से जीत के लिए काफी जोर लगाया गया था, लेकिन ममता बनर्जी की लहर के आगे पीएम मोदी और अमित शाह की रणनीति नहीं चल पाई. उसी वक्त से सियासी गलियारों में चर्चा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी एक बड़ी भूमिका के साथ उतर सकती हैं. बीते दिनों पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिन्हा भी टीएमसी की सदस्यता ले चुके हैं.

First Published : 12 Jul 2021, 10:58:05 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×