News Nation Logo
Banner

सोनभद्र में सोने पर शशि थरूर का तंज, टन-टना-टन बातें बंद करे सरकार

सोनभद्र में हजारों टन सोना मिलने का दावा खारिज होने के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार टन-मन-धन (Tonne-mann-dhan) को लेकर इतनी जुनूनी क्यों है?

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 23 Feb 2020, 06:03:20 PM
शशि थरूर

शशि थरूर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

सोनभद्र (Sonbhadra) में हजारों टन सोना होने का दावा खारिज होने के बाद से सरकार की काफी किरकिरी हो रही है. अब कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने सरकार की खिल्ली उड़ाई है. थरूर ने कहा है कि इस सरकार को टन-टना-टन बातें कम करनी चाहिए. थरूर ने तंज कसते हुए कहा कि टन-मन-धन को लेकर ये सरकार जुनूनी हो गई है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सरकार को असल मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए.

दावे से यूपी सरकार हुई थी गदगद
सोनभद्र में हजारों टन सोना मिलने के दावे से यह जिला रातों रात सुर्खियों में आ गया. मीडिया में लगातार इसकी चर्चा होने लगी. यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इसे भगवान राम का आशीर्वाद कहा. सोनभद्र जिले के खनिज अधिकारी के.के. राय ने शुक्रवार को दावा किया था कि सोनभद्र की सोन पहाड़ी और हरदी पहाड़ी में क्रमश: 2,943.26 टन और 646.16 टन सोने का भंडार मिला है.

यह भी पढ़ेंः सोनभद्र में सोने का टूटा सपना, 3000 टन नहीं सिर्फ 160 किलो सोना

शनिवार को जैसे ही जीएसआई ने कई टन सोना होने की खबर खारिज की तो प्रदेश सरकार की हर ओर किरकिरी होने लगी. अब कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट किया, हमारी सरकार टन-मन-धन (Tonne-mann-dhan) को लेकर इतनी जुनूनी क्यों है? पहले HM ने 5 मिलियन टन इकोनॉमी वाली बात कही. इसके बाद यूपी से 3350 टन गोल्ड रिजर्व की बात आई, जोकि बाद में मात्र 160 किलो निकली. इस सरकार को टन-टना-टन (Tonne-tana-tonne) बातें थोड़ी कम करनी चाहिए.

First Published : 23 Feb 2020, 03:38:49 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.