News Nation Logo
कल सुबह बिपिन रावत के घर जाएंगे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी प्रधानमंत्री के आवास पर सीसीएस की आपात बैठक होगी हेलीकॉप्टर हादसे में एक शख्स को​ जिंदा बचाया गया: डीएम हेलीकॉप्टर हादसे पर बयान जारी करेगी वायु सेना वायुसेना ने CDS बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की वायुसेना ने सीडीएस बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की DNA टेस्ट से होगी शवों की पहचान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना के हेलीकॉप्टर हादसे के बारे में पीएम मोदी को दी जानकारी हेलीकॉप्टर क्रैश में अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद CDS बिपिन रावत के घर पहुंचे एमएम नरवणेRead More » CDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश मामले में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कल संसद में देंगे बयान ढाई बजे हेलीकॉप्टर में लगी आग बुझाई गई

शशि थरूर का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, जामिया में गोलीबारी के लिए केंद्र जिम्मेदार

थरूर ने कहा कि देश में घृणा का माहौल बनाने के लिए सरकार जिम्मेदार है, जहां लोगों को इतनी हिम्मत मिल गई है कि वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर गोलियां चला रहे हैं.

News State | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 31 Jan 2020, 05:01:32 PM
जामिया हिंसा पर शशि थरूर ने दिया बड़ा बयान.

जामिया हिंसा पर शशि थरूर ने दिया बड़ा बयान. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • देश में घृणा का माहौल बनाने के लिए केंद्र सरकार ही जिम्मेदार है.
  • चुनाव जीतने के लिए ध्रुवीकरण कर समाज में फैलाई जा रही नफरत.
  • 30 जनवरी को राष्ट्रपिता की हत्या की गई थी, उसी दिन यह घटना घटी.

नई दिल्ली:

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia University) के पास गुरुवार को खुलेआम हुई गोलीबारी की घटना के बाद राजनीति गरमा गई है. जेएनयू के पूर्व छात्र कन्हैया कुमार और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के बाद अब कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) का बयान आया है. उन्होंने इस घटना के लिए सीधे केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. थरूर ने संसद परिसर में कहा कि देश में घृणा का माहौल बनाने के लिए सरकार जिम्मेदार है, जहां लोगों को इतनी हिम्मत मिल गई है कि वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर गोलियां चला रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः INDvsNZ Super Over Final Report : सुपर ओवर में भारत ने न्‍यूजीलैंड को दी मात, सीरीज में 4-0 से आगे

भाजपा पर ध्रुवीकरण का आरोप
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, 'चुनाव जीतने के लिए ध्रुवीकरण के नाम पर इतनी नफरत जो हमारे समाज में फैलाई जा रही है, उसी का यह परिणाम है. आपको यह जानना चाहिए कि हमारे देश में शांतिपूर्वक प्रदर्शन गांधी जी के समय से ही होते आए हैं. लोग जब शांति से अपनी राय जाहिर कर रहे हैं, प्रदर्शन कर रहे हैं, तो इस बारे में न नफरत फैलाने की जरूरत है और न ही गोली मारने की जरूरत है और न ही गोली मार सकते हैं.'

यह भी पढ़ेंः निर्भया केसः दोषी पवन को सुप्रीम कोर्ट से झटका, खारिज हुई रिव्यू पिटीशन

नफरत पर लगे लगाम
उन्होंने कहा, 'जिस दिन 30 जनवरी को हमारे राष्ट्रपिता की हत्या की गई थी, उसी दिन यह घटना घटी, मुझे इसका बहुत दुख हो रहा है. इस तरह की नफरत पर लगाम लगनी चाहिए.' उन्होंने कहा कि यह घटना बेहद ही चौंकाने वाली और बहुत निराशाजनक है. उन्होंने कहा कि पुलिस को इस घटना के जिम्मेदार आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.

First Published : 31 Jan 2020, 05:01:32 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.