logo-image

...जब भारतीय पर्यटक को थाईलैंड में हुई शर्मिंदगी, शशि थरूर बोले विदेश में खराब हो रहा देश का मान

इस पोस्ट में किशोर मालिवाला नाम के एक व्यक्ति ने बताया है कि कैसे उसे फुकेट में शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा

Updated on: 10 Jan 2020, 12:43 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्विटर पर एक फेसबुक पोस्ट शेयर किया है. इस फेसबुक पोस्ट से इस बात का अंदाजा साफ तौर पर लगाया जा सकता है कि कैसे देश में चल रहे हिंदू-मुस्लिम के विरोध से देश की छवि विदेश में खराब हो रही है. इस पोस्ट को ट्वीट करते हुए शशि थरूर ने कहा, दुखद घटना इस बात की ओर इशारा करती है कि भारत की छवि दुनिया भर में किस तरह खराब हो रही है'.

क्या है इस पोस्ट में?

इस पोस्ट में किशोर मारिवाला नाम के एक व्यक्ति ने बताया है कि कैसे उसे फुकेट में शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा. उन्होंने बताया कि वह थाइलैंड छुट्टियां मनाने गए थे. इन छुट्टियों के लिए उन्होंने एक यॉट एक स्किपर के साथ किराए पर लिया. इसके लिए वह चार्टरिंग कंपनी के ऑफिस गए. वहां सभी जानकारी लेने के बाद रिसेप्शनिस्ट ने पूछा 'सर, आप भारत से हैं. क्या आप हिंदू हैं.' हां बोलने पर रिसेप्शनिस्ट ने मैनेजर को बुलाया. वह बाहर आया और उन दोनों ने थाई भाषा में कुछ बात की. इसके बाद मैनेजर ने किशोर की तरफ देखा और कहा कि हमारे सारे स्किपर बाकी गेस्ट के साथ गए हैं केवल एक बचा है जो कि मुस्लिम है. आपको उससे कोई आपत्ति तो नहीं. इस पर किशोर के ये पूछने पर कि वो ऐसा क्यों कह रहे हैं, उन्होंने कहा, 'हम खबरों में पढ़ते हैं कि हिंदू मुसलमानों को अपने पास नहीं चाहते हैं इसलिए हम इसके बारे में चिंतित थे.'

किशोर ने कहा, मैंने उसे समझाया कि केवल मैं ही नहीं, बल्कि अधिकांश हिंदू भी वैसा व्यवहार नहीं करते, जैसा आप पढ़ते हैं. इसी के साथ व्यक्ति ने ये भी बताया कि कैसे ये सुनकर उन्हें शर्म आ रही थी.