logo-image
लोकसभा चुनाव

कांग्रेस में अध्यक्ष पद की चुनावी प्रक्रिया पर उठे सवाल, थरूर ने गिनाई कमियां

शशि थरूर ने अपने ट्वीट में लिखा कि मैंने उनके घर जाकर उन्हें(मल्लिकार्जुन खड़गे) बधाई दी। मैं खुश हूं कि इस चुनाव के बाद कांग्रेस को एक नए अध्यक्ष के नेतृत्व में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। मैं आभारी हूं कि इतने सारे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुझे समर्थ

Updated on: 19 Oct 2022, 07:39 PM

New Delhi:

कांग्रेस में अध्यक्ष पद के चुनाव के बाद विरोधी सुर उठने शुरू हो गए हैं. शशि थरूर ( Shashi Tharoor ) ने चुनावी प्रकिया पर सवाल उठाए हैं. थरूर ने कहा कि  वो चुनाव परिणाम से संतुष्ट नहीं है. मतगणना के दौरान कुछ कमियां देखने को मिली थी. हालांकि उन्होने उस समय भी मुद्दा उठाया था. शशि थरूर ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि मैंने उनके घर जाकर उन्हें(मल्लिकार्जुन खड़गे) बधाई दी। मैं खुश हूं कि इस चुनाव के बाद कांग्रेस को एक नए अध्यक्ष के नेतृत्व में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। मैं आभारी हूं कि इतने सारे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुझे समर्थन दिया. वहीं, कांग्रेस के निर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ( Congress President-elect Mallikarjun Kharge )  ने कहा कि कांग्रेस ने लगातार लोकतंत्र को मजबूत किया, संविधान की रक्षा की। मैं सोनिया गांधी का आभार व्यक्त करता हूं, उन्होंने अपने खून पसीने से पार्टी को सींचा है। सरकार देश में नफरत फैला रही है। पूरा देश राहुल गांधी के संघर्ष से जुड़ रहा है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ये कांग्रेस का आंतरिक मामला है। मेरी ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे जी को शुभकामनाएं। कितने वोट रिजेक्ट हुए कितने गलत पड़े ये भी अपने आप में बहुत बड़ा प्रश्न खड़ा करता है. हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने भी कांग्रेस की नीतियों पर निशाना साधा. उन्होने कहा कि ये अध्यक्ष नहीं रिमोट चुने गए हैं, इनके माध्यम से गांधी परिवार पार्टी को चलाएगा। बिना गांधी कोई कांग्रेस पार्टी चला नहीं सकता। इन्होंने सीताराम केसरी को अध्यक्ष बनाया और उन्हें उठा कर बाहर फेंक दिया। रिमोट कंट्रोल गांधी परिवार के हाथ में होगा.