logo-image

शशि थरूर ने किया विवादित ट्वीट, सोशल मीडिया पर लताड़ के बाद हटाई ट्वीट और दी सफाई

ट्वीट में शशि थरूर ने भारत का विवादित नक्शा चस्पा कर दिया. इसके बाद बीजेपी के नेताओं समेत यूजर्स उन पर भड़क गए. इस हद तक कि ट्वीट हटाने के बाद भी लोगों का गुस्सा थमा नहीं.

Updated on: 21 Dec 2019, 12:48 PM

highlights

  • शशि थरूर ने किया भारत के अधूरे नक्शे को ट्वीट.
  • यूजर्स भड़के और लगाई जमकर लताड़. कांग्रेस को भी घेरा.
  • बीजेपी समेत कई नेताओं ने समूचे देश से माफी मांगने को कहा.

New Delhi:

अक्सर अपने अंग्रेजी ज्ञान के कारण चर्चा में रहने वाले कांग्रेसी नेता शशि थरूर को शनिवार अपनी एक ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स के गुस्से का निशाना बनना पड़ा. दरअसल केरल में नागरिकता कानून और एनआरसी के विरोध में एक रैली आयोजित की गई थी. इसको लेकर किए गए ट्वीट में शशि थरूर ने भारत का विवादित नक्शा चस्पा कर दिया. इसके बाद बीजेपी के नेताओं समेत यूजर्स उन पर भड़क गए. इस हद तक कि ट्वीट हटाने के बाद भी लोगों का गुस्सा थमा नहीं.

यह भी पढ़ेंः CAA Protest Live: गाजियाबाद में पुलिस ने 3600 लोगों के खिलाफ किया मामला दर्ज

बीजेपी पर तंज करते हुए दी सफाई
विवादित नक्शे वाली ट्वीट को हटाते हुए शशि थरूर ने सफाई भी दी कि उनका इरादा नक्शे के जरिए किसी क्षेत्र को दर्शाना नहीं था, बल्कि भारत के लोगों को दर्शना था. इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट में तंज करते हुए लिखा कि ट्वीट इसलिए हटा रहे हैं क्योंकि उनका इरादा बीजेपी के ट्रोलर्स को 'चारा' उपलब्ध कराने का कतई नहीं है. हालांकि लोग उनके ट्वीट की स्क्रीन शॉट शेयर कर यूजर्स सवाल दाग रहे हैं कि क्या इस नक्शे के साथ कांग्रेस खड़ी है. गौरतलब है कि इस विवादास्पद नक्शे में पाक अधिकृत कश्मीर को नहीं दिखाया गया था.

यह भी पढ़ेंः अमेरिकी संसद में हुई PM मोदी की तारीफ, कहा- उनके इस फैसले से हो गया कमाल

बीजेपी ने कांग्रेस को भी घेरा
बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने तो शशि थरूर से माफी मांगने की मांग कर दी. साथ ही कांग्रेस को भी घेरा कि क्या वह अभी तक बांटों और राज करो की नीति पर चल रही है. इसके अलावा यूजर्स ने भी शशि थरूर और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. गौर करने वाली बात यह है कि शशि थरूर कांग्रेस के उन चंद नेताओं में शामिल हैं, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बेवजह आलोचना से बाज आते हैं. हालांकि सीएए और एनआरसी के मसले पर उनका पक्ष सोशल मीडिया से जुड़े लोगों को रास नहीं आया.