logo-image

शशि थरूर ने मोदी सरकार के 7 मंत्रियों के चुनाव न लड़ने पर कसा तंज, कह दी ये बड़ी बात

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थरूर (Shashi Tharoor) ने ऐसे मंत्रियों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

Updated on: 04 May 2019, 01:13 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में भारतीय जनता पार्टी सरकार के कई मंत्री चुनावों में हिस्सा नहीं ले रहे हैं. वे सीधे मैदान में विरोधी दलों के उम्मीदवारों से मुकाबिल होने की जगह पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए दिखाई दे रहे हैं. अब पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थरूर (Shashi Tharoor) ने ऐसे मंत्रियों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए लिखा है, मोदी सरकार के वित्त मंत्री, रक्षा मंत्री, विदेश मंत्री, कोयला मंत्री, रेल मंत्री, पेट्रोलियम मंत्री, शिक्षा मंत्री, सब चुनाव नहीं लड़ रहें है. यहां तक की लोकसभा स्पीकर भी चुनाव नहीं लड़ रही है, पार्टी के सीनियर नेता मार्गदर्शक मंडल चुनाव नहीं लड़ रहा है. पर लड़ कौन रहा है? निरहुआ यादव , सनी देओल ,प्रज्ञा ठाकुर! इस प्रकार कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कई वरिष्ठ नेताओं की जगह अभिनेताओं और मालेगांव बम विस्फोट की आरोपी के चुनाव लड़ने पर बीजेपी पर निशाना भी साधा.

वहीं शशि थरूर ने बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी के इस बयान को लेकर निंदा की है कि राहुल गांधी ने बहुसंख्यक बहुल क्षेत्रों से 'भागने' के लिए वायनाड को चुना. उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी ने बार-बार कट्टरता फैलाने की कोशिश की है. यह बहुत ही निराशाजनक है कि यह प्रधानमंत्री कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'भारत के प्रधानमंत्री को सभी भारतीयों का प्रधानमंत्री होना चाहिए लेकिन, बीजेपी की कट्टरता के पथप्रदर्शक के रूप में अपनी भूमिका को मजबूत करके मोदी ने इस सिद्धांतवादी पद की गरिमा को ठेस पहुंचाई है.'