logo-image

तेलंगाना में शर्मिला का अनशन जारी, बेरोजगारों को नौकरी देने की मांग

तेलंगाना में शर्मिला का अनशन जारी, बेरोजगारों को नौकरी देने की मांग

Updated on: 13 Jul 2021, 09:55 PM

हैदराबाद:

वाईएसआर तेलंगाना पार्टी (वाईएसआरटीपी) की नेता वाई.एस. शर्मिला ने मंगलवार को तेलंगाना के वानापर्थी जिले में राज्य सरकार से सरकारी विभागों में रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर अनशन किया।

प्रत्येक मंगलवार को बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाने की घोषणा के एक दिन बाद, शर्मिला वानापर्थी जिले के तडीपर्थी पहुंचीं और हाल ही में आत्महत्या करने वाले एक बेरोजगार युवक के परिवार को सांत्वना दी।

शर्मिला, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी की बहन हैं, कोंडल के परिवार के सदस्यों को उनके घर पर सांत्वना देते हुए टूट गए। उन्होंने परिवार को कुछ आर्थिक मदद की पेशकश की।

वाईएसआरटीपी नेता बाद में ताड़ीपर्थी बस स्टैंड पर अनशन पर बैठ गए। इस अवसर पर बोलते हुए, उन्होंने बेरोजगारी के ज्वलंत मुद्दे के प्रति उदासीनता के लिए मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की आलोचना की।

दिवंगत मुख्यमंत्री वाई.एस. राजशेखर रेड्डी की बेटी ने कहा कि उनका विरोध केसीआर को गहरी नींद से जगाना है। उन्होंने आरोप लगाया कि बेरोजगारी की समस्या कई युवाओं को आत्महत्या के लिए प्रेरित कर रही है।

पिछले हफ्ते वाईएसआरटीपी लॉन्च करने वाली शर्मिला ने कहा कि सरकार को विभिन्न विभागों में 1.90 लाख रिक्त पदों को भरने के लिए तत्काल कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को नए जिलों के गठन के साथ रिक्तियों और सृजित पदों को भरने के लिए 3 लाख से अधिक लोगों की भर्ती करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि 54 लाख बेरोजगारों ने तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग को नौकरियों के लिए आवेदन जमा किए हैं।

उन्होंने पहले घोषणा की थी कि जब तक सरकार रिक्त पदों को नहीं भरती, उनकी पार्टी हर मंगलवार को बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाएगी। उन्होंने कहा कि वह हर मंगलवार को आत्महत्या से मरने वाले बेरोजगारों के परिवार को सांत्वना देंगी और अपने घर के पास दिन भर अनशन पर बैठी रहेंगी।

8 जुलाई को अपनी राजनीतिक पार्टी शुरू करने के बाद शर्मिला द्वारा शुरू किया गया यह पहला सार्वजनिक विरोध है। उन्होंने अपने दिवंगत पिता के कल्याणकारी शासन के संदर्भ में रजन्ना राज्यम को वापस लाने की कसम खाई।

राजशेखर रेड्डी ने 2004 से 2009 तक अविभाजित आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री रहते हुए गरीबों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं लागू की थीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.