News Nation Logo

तेलंगाना के किसानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए शर्मिला ने शुरू किया विरोध प्रदर्शन

तेलंगाना के किसानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए शर्मिला ने शुरू किया विरोध प्रदर्शन

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 13 Nov 2021, 03:20:01 PM
Sharmila begin

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हैदराबाद: वाईएसआर तेलंगाना पार्टी (वाईएसआरटीपी) के अध्यक्ष वाई.एस शर्मिला ने धान खरीद के मुद्दे पर राज्य के किसानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए शनिवार को हैदराबाद में विरोध प्रदर्शन शुरू किया है।

राज्य सरकार से पूरे धान की खरीद की मांग करते हुए वह शहर के बीचोबीच इंदिरा पार्क में धरने पर बैठ गईं हैं।

दिलचस्प बात यह है कि सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेताओं ने शुक्रवार को उसी स्थान पर विरोध प्रदर्शन किया था, जिसमें केंद्र से राज्य से धान उठाने की मांग की गई थी।

उन्होंने 72 घंटे के धरने का ऐलान किया है। हालांकि पुलिस ने इंदिरा पार्क में सुबह से शाम तक धरने की अनुमति दी है।

शर्मिला, (जो आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी की बहन हैं) ने कहा कि यह टीआरएस सरकार की जिम्मेदारी है कि वह किसानों की पूरी उपज खरीदें।

किसानों के बचाव में नहीं आने के लिए मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की आलोचना करते हुए उन्होंने मांग की कि सरकार चालू सीजन के दौरान खरीद में तेजी लाये।

राज्य सरकार द्वारा किसानों को धान नहीं उगाने और वैकल्पिक फसलों के लिए जाने की सलाह देने पर, शर्मिला ने कहा कि सरकार को उन्हें गारंटी देनी चाहिए कि वह आवश्यक बीज और खाद की आपूर्ति करेगी और पूरी उपज की खरीद करेगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि तेलंगाना सरकार द्वारा घोषित कृषि ऋण माफी से राज्य के 36 लाख किसानों को कोई लाभ नहीं हुआ है।

विधान परिषद के चुनाव के लिए चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर वाईएसआरटीपी नेता ने बुधवार से अपनी चल रही प्रजा प्रस्थानम पदयात्रा को अस्थायी रूप से रोक दिया है।

उन्होंने विभिन्न मोचरें पर राज्य सरकार की विफलताओं को उजागर करने और लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में बातचीत करने के लिए पिछले महीने पदयात्रा शुरू की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 13 Nov 2021, 03:20:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो