logo-image

देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया, जानें पूरा मामला

अदालत ने सोमवार को जेएनयू छात्र संघ नेता शरजील इमाम (sharjeel imam) को एक दिन के लिए दिल्ली पुलिस की हिरासत में भेज दिया है.

Updated on: 17 Feb 2020, 04:12 PM

नई दिल्ली:

देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम को एक दिन के लिए पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया है. अदालत ने सोमवार को जेएनयू छात्र संघ नेता शरजील इमाम (sharjeel imam) को एक दिन के लिए दिल्ली पुलिस की हिरासत में भेज दिया है. शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में 15 दिसम्बर को हुए दंगे के मामले में गिरफ्तार किया है. 

सीएए विरोधी प्रदर्शन मामले में एक अन्य आरोपी ने आरोप लगाया है कि उसे शरजील के भाषणों ने उकसाया था, जिसके बाद पुलिस ने पूछताछ के लिए शरजील को हिरासत में लेने का अनुरोध किया था. डीसीपी क्राइम ब्रांच का कहना है कि इमाम के खिलाफ दंगा भड़काने के पर्याप्त सबूत होने के बाद उसे इस मामले में गिरफ्तार करके अदालत से 1 दिन के रिमांड पर लिया गया है.

इसे भी पढ़ें:भारत की जम्मू-कश्मीर में 'थिएटर कमांड' स्थापित करने की योजना : सीडीएस जनरल रावत

जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ में भड़काऊ बयान देने के आरोप में शरजील को 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया था. 29 जनवरी बुधवार को दिल्ली लाया गया.

और पढ़ें:CM केजरीवाल ने किया दिल्ली कैबिनेट का बंटवारा, जानिए किसे मिली क्या जिम्मेदारी

शरजील इमाम ने अलीगढ़ में असम को भारत से अलग कर देने वाला कथित विवादित बयान दिया था. इस बयान के खिलाफ अलीगढ़ पुलिस ने राजद्रोह का केस दर्ज किया था. शरजील इमाम पर पुलिस नेशनल सिक्यूरिटी एक्ट (एनएसए) लगाने की तैयार कर रही है.