logo-image

शरजील इमाम को भेजा गया 6 दिन की न्यायिक हिरासत में, देशद्रोह का है आरोप

राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) स्टूडेंट शरजील इमाम को 6 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Updated on: 06 Feb 2020, 07:59 PM

नई दिल्ली:

राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) स्टूडेंट शरजील इमाम को 6 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. गुरुवार को शरजील इमाम की पुलिस कस्टडी खत्म हो गई थी. जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने उन्हें कोर्ट में पेश किया. जहां से उन्हें 12 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. 

बता दें शरजील इमाम को पिछले महीने ही बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया था. इसके बाद शरजील को दिल्ली लाया गया था. जिसके बाद पटियाला हाउस अदालत के मुख्य न्यायायिक दंडाधिकारी (सीएमएम) पुरुषोत्तम पाठक ने आरोपी को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा था.

इसे भी पढ़ें:PFI से जुड़े मिले शरजील इमाम के तार, लैपटॉप में छिपे हैं कई राज

शरजील इमाम का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें वो देश विरोधी बयानबाजी करता हुआ पाया गया है. क्राइम ब्रांच ने शरजील इमाम का वीडियोज फॉरेंसिक लैब के लिए भेजा गया है. इसके साथ पुलिस ने शरजील से पूछताछ की है.

क्राइम ब्रांच के मुताबिक शरजील ने कई भड़काऊ भाषण दिए हैं. जांच में पता चला है कि शरजील ने जामिया नगर में दो बार भड़काऊ भाषण दिया था. पुलिस को शरजील के मोबाइल से भी भड़काऊ भाषण वाले चार वीडियो मिले हैं.

और पढ़ें:मुंबई में शरजील इमाम के समर्थन में लगे थे नारे, उर्वशी चूड़ावाला सहित 51 लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शरजील इमाम के वाट्सएप ग्रुप पर पीएफआइ के सदस्य जुड़े हुए हैं, लिहाजा पुलिस को शक है कि उसका संबंध किसी आतंकी संगठन से भी हो सकता है.